पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अम्बाला:सप्लाई डिपो रोड खोलने की मांग पर बोर्ड अध्यक्ष ने दी मंजूरी

अम्बाला7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कैंटोनमेंट बोर्ड की बैठक में उपाध्यक्ष अजय बवेजा ने सप्लाई डिपो रोड खोलने का मुद्दा उठाया

कैंटोनमेंट बोर्ड की बैठक में उपाध्यक्ष अजय बवेजा ने सप्लाई डिपो रोड खोलने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान रोड को बंद किया गया था, मगर अब अनलॉक प्रक्रिया चल रही है। बोर्ड अध्यक्ष ने कहा आगामी दिनों में रोड को जनता के लिए खोल दिया जाएगा। बैठक में बोर्ड के सचिव व सीईओ अनुज गोयल, उपाध्यक्ष अजय बवेजा, लक्ष्मी देवी, आशीमा, राजू बाली, सुरेंद्र तिवारी, वीरेंद्र गांधी, सन्नी तुली, नीलम रानी मौजूद रहे। बैठक में अलग-अलग स्थानों पर मरम्मत कार्य के टेंडरों को पारित किया गया।

ग्रेस बैंक्वेट हॉल मामले में नहीं मिला शिकायतकर्ता, टेंडर अलॉट- ग्रेस बैंक्वट हॉल की भी अलॉटमेंट उसी एजेंसी को की गई है जिस पर अलॉटमेंट को लेकर आपत्तियां जताई गई थी। फरवरी माह में एक गुमनाम शिकायत बोर्ड के अध्यक्ष व सीईओ को मिली थी। तब पार्षद सुरेंद्र तिवारी ने इस मामले की गहन जांच कराने की बाद सदन में की थी। जांच के लिए बोर्ड अध्यक्ष ने 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया था जिसमें कर्नल मोहित थापा, पार्षद वीरेंद्र गांधी और आशीमा शामिल थे। सुनवाई के लिए पार्षद सुरेंद्र तिवारी को बुलाया गया तो जानकारी मिली की जिसने लिखित शिकायत की थी वह गुमनाम थी। असली शिकायतकर्ता के नहीं मिलने पर तिवारी ने भी अपनी शिकायत वापस ली। 17 अगस्त को जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट बोर्ड अध्यक्ष को सौंप ग्रेस बैंक्वट हॉल का टेंडर पुराने अलॉटी को ही देने की स्तुति की थी। अब मंगलवार बैठक में इस टेंडर को अप्रूव किया गया। सलाना 12.75 लाख रुपए बैंक्वट हॉल से बोर्ड को मिलेंगे।

स्टाफ रोड व एलेक्जेंड्रा रोड से हटेंगी रेहड़ियां-सदन में बोर्ड की आय बढ़ाने पर चर्चा के दौरान पार्षद सुरेंद्र तिवारी ने कहा कि अम्बा मार्केट के ऊपर ओपन रेस्टोरेंट बनाकर बोर्ड आय बढ़ा सकता है। उपाध्यक्ष बवेजा ने इसका समर्थन किया व साथ ही कहा कि अवैध तरीके से रेहड़ियों से बोर्ड को नुकसान हो रहा है। आर्य गर्ल्स कॉलेज के बाद रेहड़ियों को व्यवस्थिति कर उनसे चार्ज वसूला जा सकता है। बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि स्टाफ रोड व एलेक्जेंड्रा रोड पर सड़क किनारे अवैध रेहड़ियां है। इन्हें हटाया जाना चाहिए, इस पर सभी पार्षदों ने हामी भरी। अब जल्द ही इन्हें हटाने की कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा।

साइकिल अलॉटमेंट मुद्दे पर बहस- पार्षद तिवारी और बोर्ड अध्यक्ष के बीच सफाई कर्मियों को साइकिल अलॉटमेंट मुद्दे पर बहस हुई। तिवारी ने कहा कि वह लगातार 2 वर्षों से 215 सफाई कर्मियों को साइकिल अलॉट करने की मांग उठा रहे हैं। अध्यक्ष ब्रिगेडियर सांख्यान ने कहा साइकिल देने का कोई प्रावधान नहीं है। एक साइकिल 3 हजार रुपए में है तो इससे बोर्ड को लाखों खर्च करने होंगे। साइकिल देने के बाद उन्हें उन्हें रिपेयर कराने का खर्च भी क्या बोर्ड वहन करेगा। बोर्ड सीईओ व अन्य ने भी सदन को बताया कि साइकिल प्रदान करने का कोई नियम नहीं है।

गेस्ट हाउस निर्माण करने वाली एजेंसी पर सवाल
सदन में 43.47 लाख रुपए की लागत से गेस्ट हाउस निर्माण के टेंडर को भी पारित किया गया। जिस एजेंसी द्वारा सबसे कम रेट डाला गया उसे टेंडर अलॉट किया गया। पार्षद वीरेंद्र गांधी ने एजेंसी पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस एजेंसी की छवि ठीक नहीं है और गेस्ट हाउस तय समय पर सही सामग्री से बने इसकी जांच होनी चाहिए। बोर्ड अध्यक्ष ने इसके लिए पार्षद गांधी को ही गेस्ट हाउस निर्माण की मॉनिटरिंग करने के लिए नियुक्त किया जोकि समय-समय पर अपनी रिपोर्ट देंगे।

दुकानों की लाइसेंस फीस माफ
लॉकडाउन के दौरान दुकानें बंद रहने से कैंटोनमेंट बोर्ड ने उन दुकानदारों का किराया माफ कर दिया है जिन्होंने इसके लिए आवेदन किए थे। भगत सिंह मार्केट में 5 दुकानदार, अम्बा काॅम्पलेक्स में 10, आनंद मार्केट में 1 और आकाश गंगा हॉल के पास 2 दुकानदारों का किराया माफ किया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें