पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • By Finding The Customer Care Number Of The Cred App From Google, One Lakh Was Cheated From The Account Of The Call

ठगी का मामला:गूगल से क्रेड एप का कस्टमर केयर नंबर ढूंढकर काॅल की ताे खाते से एक लाख ठगे

अम्बाला21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनीता शर्मा ने क्रेडिट कार्ड से पेमेंट न होने पर आरबीएल बैंक में की थी शिकायत, महेशनगर थाने में केस दर्ज

महेश नगर में रहने वाली अनीता शर्मा को ठगों ने लिंक भेजकर आरबीएल बैंक व पंजाब नेशनल बैंक के क्रेडिट कार्ड से करीब एक लाख रुपए की ऑनलाइन धोखाधड़ी कर ली। महेश नगर पुलिस ने युवती की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। युवती ने पुलिस को बताया कि वह किसी प्राइवेट जॉब करती है और अकसर क्रेडिट की पेमेंट क्रेड एप्लीकेशन के जरिए ही करती आ रही है।

अनीता शर्मा ने बताया कि उसके पास आरबीएल बैंक व पीएनबी के क्रेडिट कार्ड हैं। आरबीएल क्रेडिट कार्ड की लिमिट 79 हजार और पीएनबी की लिमिट 40 हजार रुपए है। उसने दोनों कार्ड क्रेड एप्लीकेशन से लिंक किए हुए हैं और अधिकतर पेमेंट क्रेडिट कार्ड के जरिए ही करती है। पीएनबी क्रेडिट कार्ड से वह 35 हजार रुपए खर्च किए थे। इसलिए 10 हजार 500 रुपए की पेमेंट उसने 24 अप्रैल को की थी। लेकिन 25 अप्रैल तक उसकी पेमेंट नहीं हुई। इसके बाद उसने मामले की शिकायत बैंक में की।

बैंक ने कुछ समय इंतजार करने के लिए बोला। कई घंटे इंतजार के बाद जब पेमेंट नहीं हुई तो उसने बैंक अधिकारियों से दोबारा बात की। बैंक से उसे कहा गया कि आपने पेमेंट क्रेड एप्लीकेशन के जरिए की है, इसलिए क्रेड एप की अथॉरिटी से बात करें। अनीता ने बताया कि जब उसने गूगल पर क्रेड एप अथॉरिटी का नंबर सर्च किया तो उसने एक टोल-फ्री नंबर पर कॉल की। टोल-फ्री नंबर पर बात करने वाले उससे डिटेल मांगनी शुरू कर दी। उसने टोल-फ्री नंबर क्रेड एप्लीकेशन अथॉरिटी का समझ कर उसने सारी डिटेल ठग को दे दी।

इसके बाद 26 अप्रैल की सुबह जब कॉल की तो बताया गया कि आपकी 10 हजार 500 रुपए की पेमेंट अटकी हुई है अभी रिजेक्ट नहीं हुई है। इसके बाद ठगों ने उससे गूगल-पे का नंबर मांगा। लेकिन वह गूगल-पे इस्तेमाल नहीं करती थी। इसलिए उसने एक दोस्त की गूगल-पे नंबर और डिटेल दे दी। डिटेल देने के बाद एक मैसेज आया। जिसे उसने अपनी दोस्त के पास फाॅरवर्ड कर दिया। कुछ देर के बाद एक लिंक आया। जैसे ही उसने लिंक ओपन करके अपनी डिटेल भेजी तो उसकी दोस्त की अकाउंट से 2300 रुपए कट गए। जब उसने ठगों को कॉल की तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

अनीता ने बताया कि जब उसने क्रेडिट कार्ड की डिटेल चेक की तो आरबीएल क्रेडिट कार्ड से 50 हजार 774, 27 हजार 418 और 5 हजार रुपए की पेमेंट निकली हुई मिली। इसके बाद पीएनबी के क्रेडिट कार्ड से 10 हजार 500 रुपए इस्तेमाल किए गए। युवती ने बताया कि इस मामले की शिकायत उसने ऑनलाइन दर्ज कराई थी लेकिन उसकी शिकायत पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। अब युवती ने दोबारा से मामले की शिकायत दी तो ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर महेश नगर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...