पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Cantonment Board Will Set Up A Street Market Near Lalkurti, 30 Street Vendors Will Be Allotted Space To Sell Vegetables And Fruits

शेड डालने का काम पूरा:लालकुर्ती के पास रेहड़ी मार्केट बनाएगा कैंटोनमेंट बोर्ड, 30 रेहड़ी चालकों को सब्जी व फल बेचने के लिए जगह होगी अलॉट

अम्बाला23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैंटाेनमेंट बाेर्ड ने लालकुर्ती के पास फड़ी मार्केट के लिए बनाया शेड। - Dainik Bhaskar
कैंटाेनमेंट बाेर्ड ने लालकुर्ती के पास फड़ी मार्केट के लिए बनाया शेड।

लालकुर्ती के निकट कैंटोनमेंट बोर्ड द्वारा नई रेहड़ी मार्केट बनाई जाएगी, ताकि सब्जी व फल विक्रेताओं को एक स्थान पर व्यवस्थित किया जा सके। रेहड़ी मार्केट के लिए बोर्ड ने शेड लगा दिए हैं और आगामी माह में रेहड़ी चालकों को यहां जगह अलॉटमेंट की जाएगी। इसके अलावा यहां दुकानें भी बनाई जा रही हैं जिनकी लॉकडाउन खुलने के बाद ऑक्शन की जाएगी। कैंटोनमेंट बोर्ड द्वारा सैन्य क्षेत्र में यह तीसरी रेहड़ी मार्केट बनाई गई है। इससे पहले तोपखाना बाजार व बीसी बाजार में ऐसी मार्केट स्थापित हैं।

लालकुर्ती में होटल बत्तरा पैलेस से माल रोड तक रोड के छोर पर बोर्ड द्वारा रेहड़ी मार्केट बनाई जा रही है। शेड डालने का कार्य कुछ दिन पहले ही पूरा कर लिया गया है। इस स्थान पर अक्सर सेना क्षेत्र में रेहड़ी चालक रोड किनारे अपनी रेहड़ी लगा देते थे जिससे रोड में जाम की स्थिति रहती थी।

कई बार बोर्ड स्टाफ ने रेहड़ियाें को हटवाया भी, मगर कुछ समय बाद फिर रेहड़ी चालक वापस रेहड़ियां लगा लेते थे। रोड किनारे इससे गंदगी के भी ढेर लग रहे थे, लेकिन अब बोर्ड ने इस क्षेत्र को व्यवस्थित करने के लिए रोड से कुछ दूरी पर मार्केट को डेवलप करने के शेड डाले हैं।

करीब 30 रेहड़ी लगाने की यहां पर जगह है और लॉकडाउन हटते ही रेहड़ी चालकों से आवेदन मांगे जाएंगे। आवेदन करने वालों को नंबर लगाकर यहां पर जगह अलॉट की जाएगी। फड़ी मार्किट में साफ-सफाई की जिम्मेदारी भी फड़ लगाने वालों की ही होगी।

5 दुकानें फड़ी मार्केट के साथ, जल्द होंगी अलाॅट

रोड पर फड़ी मार्केट के साथ कैंटोनमेंट बोर्ड द्वारा 5 नई दुकानें भी बनाई गई हैं। इन दुकानों को चौराहे के ठीक साथ बनाया गया है। दुकानों की अलॉटमेंट भी लॉकडाउन हटने के बाद की जाएगी। बोर्ड द्वारा अपनी आय बढ़ाने के लिए खाली स्थानों पर दुकानों को बनाया जाएगा रहा है जिससे आय बढ़ सके। इससे पहले बोर्ड द्वारा गोबिंदनगर चौक, भगत सिंह मार्केट में भी नई दुकानों को निर्माण किया गया है।

फडी मार्केट बनाने के लिए शेड डाले गए हैं और यहां करीब 30 फड़ संचालकों को रेहड़ियां लगाने दी जाएंगी। इसके साथ दुकानों को अलॉट किया जाएगा।
नरेश शर्मा, टैक्स सुपरिंटेंडेंट, कैंटोनमेंट बोर्ड

खबरें और भी हैं...