पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बरसे बदरा:निकासी न होने से कैंट के बाजार जलमग्न

अम्बाला16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला | कैंट की अनाज मंडी में जमा बारिश के पानी से निकलते वाहन। - Dainik Bhaskar
अम्बाला | कैंट की अनाज मंडी में जमा बारिश के पानी से निकलते वाहन।

मंगलवार को लगातार दूसरे दिन जोरदार बारिश के कारण काॅलोनियां व बाजार पानी-पानी हो गए। 45 एमएम बारिश से कैंट सदर क्षेत्र में अलग-अलग बाजार जलमग्न हो गए जबकि महेशनगर की काॅलोनियों में भी पानी आ गया। इसके अलावा सुभाष पार्क में पानी निकासी फिर प्रभावित हुई और यहां पार्क पानी से भर गया। पार्क में पानी भरने के कारण यहां सैर करने वाले लोगों को दिक्कत भी हुई।

दोपहर हुई बारिश की वजह से क्राॅस रोड नंबर एक, दो, तीन, चार में जलभराव की स्थिति रही। पंजाबी मोहल्ले में लोगों के घरों में पानी आ गया जबकि क्राॅस रोड नंबर तीन पर अनाज मंडी के निकल जलभराव रहा। इसी तरह पुल चमेली के पास भी बाजार में तेज बारिश के दौरान पानी आ गया जबकि हाउसिंग बोर्ड, दयालबाग, महेशनगर में सड़कें भी जलमग्न हो गई। बरसाती पानी के कारण वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान कई स्थानों पर लोगों के वाहन भी पानी में फंस गए।

सड़कों पर गड्ढे और पानी को लेकर रोष जताया
जलभराव पर इनेलो प्रदेश प्रवक्ता ओंकार सिंह ने कहा कि करोड़ों रुपए की लागत से बने पार्क में पानी आ रहा है जोकि तालाब बन चुका है। यहां पानी निकासी बेहतर नहीं है। उन्होंने कहा कबाड़ी बाजार बारिश के कारण सड़क धंस गई है जिससे बड़ा गड्ढा हो गया है। नगर परिषद ने सही ढंग से रोड नहीं बनाई, जिससे यह दिक्कत हुई है।

सुभाष पार्क में पानी ज्यादा भरा तो लोगों को आने से रोका

अम्बाला, मंगलवार को भी कैंट का नेता जी सुभाष चंद्र बोस पानी से लबालब रहा। शाम को सैर करने आने वाले लोगाें को सुरक्षा कर्मियों ने गेट पर ही रोक लिया। अधिकारियों के अनुसार पानी निकासी के लिए अंडरग्राउंड ड्रेनेज है, मगर इस ड्रेन में जगाधरी रोड की तरफ से बरसाती पानी काफी मात्रा में आता है। ड्रेन में पानी ओवर होने की वजह से पार्क के पानी की निकासी नहीं हो रही।

खबरें और भी हैं...