पॉजिटिव:कैंट का बुजुर्ग दंपती मिला कोरोना पॉजिटिव, अब 4 एक्टिव केस

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोनों को 5 दिन से बुखार था, दाेनों अकेले रहते हैं, घर पर नाैकरानी आती है, स्वास्थ्य विभाग उसकी ट्रेसिंग में जुटा

मंगलवार को कोरोना के दो नए मरीज मिले हैं। ये दोनों मरीज पति-पत्नी हैं, जो अम्बाला कैंट की हाउसिंग बोर्ड के बताए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इस बुजुर्ग दंपती काे 5 दिन से बुखार था। सिविल अस्पताल में 2 दिन पहले उन्होंने काेविड टेस्ट करवाया था। टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन्हें होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। इनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिली है। दोनों मरीज पहले से पॉजिटिव आए मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री वाले भी नहीं हैं।

टेस्ट देते समय बुजुर्ग ने बताया था कि वह अकेले रहते हैं। नौकरानी काम करने के लिए आती है। स्वास्थ्य विभाग अब बुजुर्ग दंपती के संपर्क में आने वाले लोगों के साथ-साथ काम करने वाली नौकरानी के भी सैंपल लेगा। पता लगाने का प्रयास किया जाएगा कि आखिर कोई और तो कोरोना से संक्रमित नहीं है, ताकि समय रहते कोरोना को फैलने से रोका जा सके। इससे पहले 2 दिसंबर को दो मरीज संक्रमित मिले थे। इनमें एक मरीज अम्बाला कैंट सिविल अस्पताल के डॉक्टर थे तो दूसरा मरीज किसी अन्य डॉक्टर की पत्नी थी।

इस माह में अब तक 4 कोरोना मरीज मिले हैं। पिछले 7 दिनों में 9735 की कोरोना जांच की जा चुकी है। मंगलवार को 1899 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। इसके साथ ही जिले में अब तक आए कुल मरीजों की संख्या 30,154 पहुंच गई है। वहीं, मंगलवार को 8274 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई है। इसमें से 7244 को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई है।

खबरें और भी हैं...