पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:गुरनाम सिंह चढ़ूनी पर हत्या के प्रयास समेत 8 धाराओं में केस

अम्बाला5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हवलदार की शिकायत पर पड़ाव थाने में केस दर्ज
  • आरोप-पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की

भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी गुट) के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी पर हत्या के प्रयास समेत 8 धाराओं में केस दर्ज हो गया है। मोहड़ी चौकी के हवलदार प्रदीप कुमार की शिकायत पर पड़ाव थाने में केस दर्ज हुआ। एफआईआर में जनसमूह के साथ उपद्रव मचाने और वाहन चढ़ाकर हत्या करने की कोशिश करने व संक्रमण का खतरा फैलाने की धाराएं भी लगाई हैं। दिल्ली कूच के लिए भाकियू नेताओं ने बुधवार को जीटी रोड पर फड़ौली मोड पर की गई नाकेबंदी को तोड़ा था।

शिकायत में कहा कि पुलिस ने कानून व्यवस्था को बनाने के लिए फड़ौली मोड़ पर बेरिकेड्स लगा रखे थे। नाकाबंदी का इंचार्ज कृष्ण लाल थे और ईएचसी शेर के साथ-साथ महाबीर सिंह और नवनीत सिंह समेत अन्य मुलाजिम तैनात थे। भाकियू नेता गुरनाम सिंह चढ़ुनी अपनी किसान यूनियन की उग्र भीड़ के साथ ट्रैक्टर-ट्रालियों, बाइक, कारों व अन्य वाहनों से पहुंचे।

डीएसपी रामकुमार ने चढूनी समेत अन्य को उपद्रव करने से मना किया। चढूनी, अमरजीत सिंह, जय सिंह, जय सिंह का बेटा, राकेश और नवदीप सिंह ने डीएसपी के आदेशों की उल्लंघना की। बेरिकेड्स को तोड़ा गया और व्हीकल को तेज रफ्तार के साथ पुलिस मुलाजिमों पर भी चढ़ाने की कोशिश और हाथापाई की गई। शिकायतकर्ता ने बताया कि भाकियू नेता चढ़ूनी गुट ने बिना मास्क पहने महामारी फैलाने का खतरा बढ़ाया।

ठीक एक माह पहले शाहाबाद में दर्ज हुआ था केस
चढ़ूनी व 17 अन्य भाकियू नेताओं पर 25 अक्टूबर को शाहाबाद थाने में हत्या के प्रयास का केस दर्ज हुआ था। तब भी आरोप था कि उक्त लोगों ने डीएसपी पर ट्रैक्टर-ट्राली चढ़ाकर उन्हें जान से मारने का प्रयास किया और सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाई। उस दिन भाकियू ने मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कृष्ण बेदी के निवास पर प्रदर्शन कर पुतला फूंका था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें