अंबाला में कोरोना हुआ और ज्यादा घातक:13 दिन में 2705 एक्टिव केस; 12 दिन में 20 गुणा बढ़े मरीज, 24 घंटे में मिले 1091 संक्रमित

अंबाला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के अंबाला जिले में कोरोना की रफ्तार 20 गुणा स्पीड से बढ़ रही है। 1 जनवरी को केवल 32 कोरोना मरीज थे। 13 जनवरी तक इस आंकड़े ने अंबाला में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। पिछले 24 घंटे में 1091 मरीज सामने आए हैं। जिस तेजी से कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है, उसे देखकर स्वास्थ्य विभाग की भी परेशानियां बढ़ गई हैं। 13 दिन में 110 मरीजों से कोरोना ने 2705 का आंकड़ा तैयार कर लिया है। सबसे ज्यादा संक्रमित सरकारी कार्यालय के कर्मचारी हैं। चाहे फिर डॉक्टर हों, कोई स्वास्थ्य कर्मी या फिर नगर परिषद व निगम कर्मचारी। हर कोई लाख प्रयासों के बावजूद खुद को सुरक्षित नहीं रख पा रहा है।

हॉस्टलों की सैंपलिंग शुरू की तो फूटा कोरोना बम

स्वास्थ्य विभाग रोजाना बच्चों के कोरोना संक्रमित पाए जाने को लेकर भी चिंतित है। अभी केवल अंबाला शहर के कौलां गांव में बने नवोदय स्कूल में सैंपलिंग शुरू की थी कि कोरोना बम फूटा। 60 कोरोना संक्रमित मिले। इनमें 40 बच्चे तो बाकी हॉस्टल का स्टाफ था। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर स्कूल बंद के फरमान जारी कर दिए हाँ। साथ ही दूसरे हॉस्टल में भी सैंपलिंग तेज कर दी है।

रोडवेज जीएम ने निरीक्षण कर दिए नो मास्क नो एंट्री के निर्देश

कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए हरियाणा रोडवेज के नए जीएम अश्वनी कुमार ने बस स्टैंड पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए। खुद निरीक्षण करते हुए नो मास्क नो एंट्री के लिए बोला। बस स्टैंड पर लगे लाउस्पीकर पर भी कोरोना मास्क के साथ-साथ वैक्सीनेशन की दोनों डोज का प्रमाण पत्र अपने साथ रखने के लिए जागरूक करने के लिए बोला।

खबरें और भी हैं...