• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Chartered Accountant Submitted Memorandum To MLA In Ambala Demand Raised For Immediate Release Of Both CAs Arrested In Gurugram In Fake Refund Case

अंबाला के चार्टेड अकाउंटेंट सड़क पर उतरे:गुरुग्राम में फेक रिफंड मामले में गिरफ्तार दो CA को रिहा करने की मांग

अंबाला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्थानीय विधायक असीम गोयल को ज्ञापन सौंपने पहुंचे सीए। - Dainik Bhaskar
स्थानीय विधायक असीम गोयल को ज्ञापन सौंपने पहुंचे सीए।

हरियाणा के अंबाला में चार्टेड अकाउंटेंट बुधवार को फिर सड़कों पर उतरे। उन्होंने गुरुग्राम में GST डिपार्टमेंट की ओर से 15 करोड़ के फेक रिफंड मामले में दो CA की गई गिरफ्तारी का विरोध जताया।

अंबाला ब्रांच के CA इसके बाद इकट्‌ठे होकर स्थानीय विधायक असीम गोयल के निवास पर पहुंचे और उनसे करीब आधा घंटा वार्ता हुई। उन्होंने गिरफ्तार CA को तुरंत प्रभार से रिहा करने की मांग उठाई। साथ ही सीएम मनोहर लाल के नाम ज्ञापन सौंप निष्पक्ष जांच की मांग रखी।

CA देश के इकोनॉमिक सिस्टम की रीढ़ की हड्डी

ज्ञापन सौंपते हुए चार्टेड अकाउंटेंट ने कहा कि CA देश के इकोनॉमिक सिस्टम की रीढ़ हैं। GST शुरू होने से लेकर जीएसटी कलेक्शन तक का कार्य CA ही करते आए हैं और आगे भी करेंगे। अंबाला ब्रांच के चेयरमैन नितेश गुप्ता ने बताया कि सभी सीए पार्लियामेंट एक्ट 1949 के अंतर्गत पंजीकृत हैं। वह सिर्फ आईसीएआई के बताए नीति शास्त्र में रहकर ही कार्य करते हैं।

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में GST अधिकारियों की कार्रवाई अनुचित है। सरकार CA के खिलाफ दर्ज FIR को तुरंत प्रभाव से रद्द करे। इस कार्रवाई में कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया है। साथ ही मांग की कि सरकार अधिकारियों के खिलाफ भी एक्शन ले।