पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Cloth Market Will Be Closed For Three Days In Two Parts, The Central AC Of The Mall, Showroom, Banquet Will Not Run

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना चेन तोड़ने के लिए कदम:कपड़ा मार्केट दो हिस्सों में तीन-तीन दिन बंद रहेगी, मॉल, शोरूम, बैंक्वेट के सेंट्रल एसी नहीं चलेंगे

अम्बाला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सैंपल देने से बचने वालों पर होगी एफआईआर, अभी संक्रमण का सबसे बड़ा खतरा कपड़ा मार्केट में मान रहा प्रशासन

एसडीएम गाैरी मिड्ढा ने 2 दिन में सिटी के लिए 4 आदेश जारी किए हैं। एक में राहत दी है, जबकि 3 आदेशों में पूरी तरह से सख्ती बरती गई है। आदेशाें के अनुसार कपड़ा मार्केट 3 दिन पूरी तरह से खुलेगी, जबकि 2 दिन अलग-अलग साइड की खुलेगी। ढाबे व रेस्टोरेंट अब संडे को खुल पाएंगे, जबकि माॅल्स व शोरूम में सेंट्रल एसी नहीं चला पाएंगे। अगर किसी ने कोविड टेस्ट से मनाही की ताे उसके खिलाफ धारा 189 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। एसडीएम ने एक आदेश अम्बाला सिटी में कपड़ा मार्केट क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के संबंध में जारी किया है। 

इसके तहत पुरानी कपड़ा मार्केट जिसमें अग्रसेन चौक स्थित कपड़ा मार्केट, शुक्लकुंड रोड, सामान्य मर्चेंट मार्केट (सभी छोटी गलियों में स्थित दुकानें) सप्ताह में मंगलवार, बुधवार और वीरवार को बंद रहेंगी। इसके साथ-साथ पूजा होलसेल कांप्लेक्स सोमवार, मंगलवार व बुधवार को बंद रहेगा। यह सभी दुकानें नए नियमानुसार दिनों के हिसाब से रात 7 बजे तक ही खुल सकेंगी। जबकि शुक्रवार, शनिवार व रविवार को कपड़ा मार्केट पूरी तरह से खुली रहेगी। जबकि सोमवार और वीरवार को एक-एक साइड की ही मार्केट खुलेगी।

स्पिलिट व विंडो एसी भी 24 से 30 डिग्री पर चलेंगे
एसडीएम ने अम्बाला सिटी क्षेत्र में एक और आदेश जारी किया है। इसके तहत सिटी क्षेत्र में स्थित मॉल, शोरूम, मैरिज हाॅल, दुकानें इत्यादि में सेंट्रल एसी चलाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। इसके अलावा विंडो और स्पिलिट एसी को संचालित किया जा सकता है, लेकिन उसके लिए 24 से 30 डिग्री तापमान रखना होगा। ताजा हवा का 40 से 70 प्रतिशत सेवन जितना संभव हो उतना होना चाहिए। एयर सेनिटेशन-इंडोर यूनिट के फिल्टर की नियमित सफाई होनी चाहिए। सामाजिक दूरी, मास्क लगाना व अन्य नियमों की पालना करना जरूरी हाेगा। आदेश मानने वालों के परिसर को सील भी कर दिया जाएगा।

सैंपल न देने पर होगी कार्रवाई
एसडीएम के एक आदेश में यह भी कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण काे देखते हुए नमूने देने में लोग आनाकानी करते हैं। ऐसा करके वे अपने जीवन के साथ दूसराें के लिए भी खतरा बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग इस कार्य में सहयोग करें। यह उनकी सुरक्षा के लिए है। यदि फिर भी नियमों की अवहेलना की गई तो 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

सिटी में ढाबे-रेस्टोरेंट संडे को भी खुलेंगे
सिटी में ढाबे, रेस्टोरेंट, हलवाई, बेकरी व भोजनालय अब संडे को भी खोले जा सकेंगे। हालांकि खुलने का समय पहले की तरह सुबह 9 से रात 8 बजे तक ही रहेगा। एसडीएम गौरी मिड्ढा ने ये आदेश दिए हैं। पिछले दिनों इन व्यवसाय से जुड़े लोग प्रशासन से मिले थे। इनका कहना था कि रात को जब इनका कामकाज होता है, तब इन्हें बंद कर दिया जाता रहा है। संडे को लोगों की छुट्टी होती है और उक्त व्यवसाय बंद रहते हैं। इसलिए एसडीएम ने इन्हें सप्ताह में सभी दिन दुकानें खोलने की इजाजत दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें