पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नए आदेश:रेलवे स्टेशन पर नहीं मिलेंगी कोल्ड ड्रिंक्स, स्टेशन पर बेचे जाने वाले उत्पाद शाॅर्ट लिस्ट

अम्बाला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेशन पर बेचे जाने वाले उत्पाद शाॅर्ट लिस्ट - Dainik Bhaskar
स्टेशन पर बेचे जाने वाले उत्पाद शाॅर्ट लिस्ट

रेल मंडल के अधीन आने वाले रेलवे स्टेशनों पर खाने-पीने के उत्पादों को रेलवे ने आगामी 2 वर्ष के लिए शाॅर्ट लिस्ट कर दिया है, मगर इस लिस्ट में कोल्ड ड्रिंक्स शामिल नहीं है। बुधवार को रेलवे काॅमर्शियल विभाग के अधिकारियों ने स्टाल संचालकों को कोल्ड ड्रिंक्स हटाने को कहा तो वह सकते में पड़ गए। नए आदेशों तक रेल मंडल के स्टेशनों पर फ्रूट डिंक्स की ही अब बिक्री होगी।

रेलवे ने 13 आइटमों को शाॅर्ट लिस्ट किया है जिनमें नमकीन, बिस्कुट, चिप्स, आईसक्रीम, चाय, केक, फलेव्रड मिल्क, फ्रूट डिंक्स, फ्रूट जूस आदि शामिल हैं। रेलवे द्वारा कंपनी की आइटमों को शाॅर्ट लिस्ट किया जाता है जिसके बाद ही इन उत्पादों की स्टेशन पर बिक्री होती है।

मगर, इस बार कोक या पेप्सी के उत्पाद इस लिस्ट में शामिल नहीं है जिस कारण अब स्टेशन से कोक, पेप्सी, लिम्का, मरिंडा व अन्य कोल्ड ड्रिंक्स की बिक्री बंद करने के निर्देश बुधवार को दिए गए।

स्टाल संचालक अब सकते में हैं क्योंकि गर्मी के इसी सीजन में सबसे ज्यादा कोल्ड ड्रिंक्स की सेल होती है। वहीं सीनियर डीसीएम हरि मोहन ने बताया कि स्टेशनों पर खाद्य पदार्थ बेचने के लिए जिन कंपनियों के आवेदन आए थे उनके उत्पाद शार्ट लिस्ट किए गए हैं। यदि दूसरी कंपनियों के आवेदन आएंगे तो उन पर विचार किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें