पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दो साल पुरानी मर्डर की गुत्थी सुलझी:लूट के लिए कर्नल की मां को मार डाला था, शराब के नशे में उगली वारदात, 3 गिरफ्तार

अम्बाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला | हत्या के मामले में पकड़े आरोपी।
  • 12 जुलाई 2018 को लूट के बाद हुई हत्या काे अनट्रेस मान पुलिस ने जांच बंद कर दी थी, अब डिटेक्टिव स्टाफ ने सुलझाया
  • एक आरोपी वशिष्ठ नगर में बुजुर्ग की हत्या में भी नामजद

12 जुलाई 2018 को महेश नगर के अजीत नगर में रहने वाले कर्नल संदीप सिंगला की 73 वर्षीय मां उषा सिंगला घर मृत मिली थी। जांच में सामने आया था कि लूट के इरादे से हत्या की गई थी। पुलिस इस मामले को अनट्रेस मान चुकी थी। अब 26 महीने बाद डिटेक्टिव स्टाफ ने मामला सुलझा लिया है और तीन आरोपियों बब्याल के नवीन उर्फ नोनी, धीरज उर्फ सुक्खा व साहिल बग्गन को गिरफ्तार कर लिया है।

इस ब्लाइंड मर्डर के गुत्थी सुलझने की कहानी रोचक है और संयोग भी जुड़ा है। जिस डिटेक्टिव स्टाफ ने मामला सुलझाया है उसके इंचार्ज इंस्पेक्टर अजायब सिंह महिला की हत्या के वक्त महेश नगर थाना प्रभारी थे। इस मामले में गिरफ्तार आरोपी मामले को रफा-दफा हुआ मान चुके थे और शराब के नशे में दफन हुए राज को उगल बैठे। असल मे उषा सिंगला की हत्या के बाद बदमाशों के हाथ में जो नकदी व गहने लगे थे, उनके बंटवारे को लेकर विवाद हो गया था। इसकी खलिश उनके मन में थी, जो नशे के दौरान सामने आ गई। इसकी मुखबरी पुलिस को लग गई और 26 महीने पुराने मामले की परतें खुल गईं।

कर्नल की मां की हत्या के मामले में गिरफ्तार धीरज उर्फ सुक्खा मोती बाग के अरोड़ा मोबाइल कम्युनिकेशन संचालक गाैरव अरोड़ा के पिता 60 वर्षीय लखबीर चंद की हत्या के मामले में पहले ही जेल में बंद है। वशिष्ठ नगर के लखबीर चंद को 9 जून 2020 की रात को लूट के इरादे से चोटें मारी थी। बाद में अस्पताल में मौत हो गई थी। धीरज को प्राेडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर 3 दिन के रिमांड पर लिया है। नोनी को 2 दिन के रिमांड के बाद जेल भेज दिया। जबकि बुधवार को गिरफ्तार साहिल बग्गन काे वीरवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

हत्या के समय कर्नल राजस्थान में पोस्टेड थे, मां घर में अकेली थी

जब यह हत्या हुई तब कर्नल संदीप सिंगला राजस्थान में पोस्टेड थे, जबकि उनकी मां उषा सिंगला महेश नगर के अजीत नगर में मकान नंबर 14 में अकेली रहती थी। पुलिस के मुताबिक आरोपी दिन में रैकी कर ऐसे बुजुर्गों का पता लगाते थे जो अकेले रहते हैं। उषा सिंगला की जानकारी जुटाने के बाद तीनों आरोपी घर में घुसे और बुजुर्ग को बेड पर ही बांध दिया था। आरोपियों ने बुजुर्ग के हाथ-पांव बांध कर, मुंह में कपड़ा और आंखों में मिर्ची डाल दी थी। उसके बाद सिर पर चोट मारी थी। जिसके बाद आरोपी मकान से करीब 10,500 रुपए, चांदी के सिक्के व दस्तावेज वाला बैग ले गए थे।

इंस्पेक्टर अजायब सिंह के मुताबिक आरोपियों ने पैसा आपस में बांट लिया था। चांदी के सिक्के करीब 50 हजार रुपए में बेच दिए थे। 12 जुलाई को पड़ोस में चल रहे निर्माण कार्य के दौरान ठेकेदार ने रात 9:30 बजे उनके घर के शेड में सीमेंट के कट्‌टे रखने के लिए दरवाजा खटखटाया था। जब दरवाजा नहीं खोला तो जाली के दरवाजे से झांका तो बेड पर शव दिखा था। पड़ोसी दीपक बवेजा के बयान पर थाना महेश नगर में केस दर्ज किया गया था। डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज इंस्पेक्टर अजायब सिंह ने बताया कि जिले में नए तैनात हुए एसपी राजेश कालिया ने आते ही डिटेक्टिव स्टाफ काे अनट्रेस केसाें पर काम करने के निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में सेना के कर्नल की मां की हत्या का मामला ट्रेस किया गया है।

निराश हो चुके थे डिटेक्टिव स्टाफ ने किया सराहनीय काम : कर्नल

मेरे मन में निराशा थी कि मेरी मां के हत्यारों का पता नहीं चल पाया, लेकिन 2 दिन पहले ही मुझे पुलिस से पता चला कि आराेपी पकड़े गए हैं। डिटेक्टिव स्टाफ के इंचार्ज अजायब सिंह, टीम में शामिल खुशी राम व अन्य सदस्यों ने जो सराहनीय कार्य किया है वे इसको लेकर वह उच्चाधिकारियाें से भी बात करेंगे। अभी चंडीमंदिर में ही तैनात हूं। उस वक्त मैं राजस्थान में था। कर्नल संदीप सिंगला

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें