पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:सड़कों पर लगे पेड़ों की जड़ों में डाल दिया कंकरीट व बजरी

अम्बाला14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फारुखा खालसा स्कूल रोड
  • नई बनी फारुखा खालसा रोड व 12 क्राॅस रोड पर पेड़ों के फलने-फूलने की नहीं छोड़ी जगह

कैंट में फारुखा खालसा स्कूल रोड पर नई बनाई गई सड़क पर लगे पेड़ाें की जड़ाें में बजरी डाल दी गई है। वहीं, 12 क्राॅस रोड पर बनी कंकरीट की सड़क पर भी लगे पेड़ाें की जड़ें कंकरीट में दब चुकी हैं। इससे पेड़ाें के सूखने का खतरा बन गया है। ऐसा ही नजारा कैंट में नए बन रहे लघु सचिवालय व कैंटोनमेंट एरिया में मिलिट्री फार्म के सामने भी है। सड़क निर्माण से जुड़ी एजेंसियों की यह लापरवाही पेड़ों को सूखने पर मजबूर कर रही है और संबंधित अधिकारी इसे अनदेखा कर रहे हैं। जबकि एनजीटी के नियमानुसार एक पेड़ को पर्याप्त रूप से फलने-फूलने के लिए सवा मीटर लंबी व चौड़ी जगह की जरूरत पड़ती है।

प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान, एनजीटी काे भेजी शिकायत

एसडीएम कार्यालय व 12 क्राॅस रोड पेड़ों की जड़ों में डाले गए कंकरीट के मुद्दे काे कर्णपुरी निवासी दिवेश, राजेश व सुंदर नगर के रवि कुमार प्रशासन व एनजीटी तक ले जा चुके हैं। दिवेश के मुताबिक वे एसडीएम, नगर निगम, वन विभाग के अधिकारियों को मिल चुके हैं, लेकिन किसी ने गंभीरता नहीं दिखाई।

हालांकि, अब उन्होंने ऑनलाइन शिकायत डालकर एनजीटी के सामने यह मुद्दा रखा है। वहां से भी डेढ़ माह बाद तक कोई जवाब नहीं मिला है। दिवेश के मुताबिक प्रशासन एक तरफ तो नए पौधे लगाने की बात करता है और दूसरी तरफ पहले से लगे पेड़ों को सूखने दिया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें