पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लेटलतीफी:फुटबाॅल स्टेडियम का निर्माण कार्य धीमा, 31 मार्च तक पूरा न हुआ ताे एजेंसी पर लगेगी पेनल्टी

अम्बाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला कैंट में निर्माणाधीन फुटबाॅल स्टेडियम। - Dainik Bhaskar
अम्बाला कैंट में निर्माणाधीन फुटबाॅल स्टेडियम।
  • पीडब्ल्यूडी एक्सईएन बोले- निर्माण एजेंसी को नोटिस भी दिया, फिर भी काम सुस्ती से चल रहा
  • खेल विभाग के अफसर बोले- एजेंसी सिर्फ दिन में काम कर रही, नाइट शिफ्ट में भी हाे

वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर के फुटबाॅल स्टेडियम का निर्माण इस साल 31 मार्च तक पूरा हाेता फिलहाल नहीं दिख रहा। गृहमंत्री अनिल विज के निर्देशों के बावजूद स्टेडियम में नाइट शिफ्ट में काम नहीं हो रहा। दूसरी ओर स्वीमिंग पूल में दिन-रात कार्य चल रहा है।

पीडब्ल्यूडी ने पहले भी धीमे काम के चलते निर्माण एजेंसी काे नाेटिस दिए थे। पीडब्ल्यूडी एक्सईएन निशांत ने बताया कि यदि अब भी एजेंसी निर्माण कार्य में ढिलाई बरतती है तो उस पर पेनल्टी लगाई जाएगी। एजेंसी को स्पष्ट कर दिया है कि हर हाल में 31 मार्च से पहले निर्माण पूरे होने चाहिए।

वहीं, खेल अधिकारियों ने बताया कि फुटबाॅल स्टेडियम के निर्माण में लगी एजेंसी रात्रि शिफ्ट में कार्य नहीं कर रही। इसको लेकर उन्होंने एजेंसी स्टाफ से भी बातचीत की है। बता दें कि इसी वर्ष होने वाली नेशनल खेलों इंडिया यूथ गेम्स से पहले फुटबाॅल ग्राउंड का इस्तेमाल होना है जिस वजह से काम काे 31 मार्च तक पूरा करने पर जोर दिया जा रहा है।

48.57 कराेड़ था पहला बजट, तीसरी बार बढ़कर ‌115 कराेड़ हुआ

फुटबाॅल स्टेडियम के निर्माण का बजट 27 करोड़ रुपए और बढ़ गया है। बजट अप्रूल के लिए फाइल मुख्यालय में है। बजट बढ़ने का मुख्य कारण निर्माण कार्यों में बढ़ाेत्तरी है जिनमें शेड, फॉल सीलिंग, पब्लिक व वीआईपी सिटिंग के ग्लास साइज में बढ़ाेत्तरी, इंटरनल इंफ्रास्ट्रक्चर में विस्तार, सेफ्टी व अन्य कार्यों के लिए डिजाइन में बदलाव, पहले छोटे अब बड़े आकार की प्लेट्स व अन्य कार्य शामिल हैं। फुटबाॅल स्टेडियम का बजट दोगुना से ज्यादा हो गया है।

2017 में निर्माण कार्य 48.57 करोड़ रुपए की लागत से शुरू किया गया था। 2019 में निर्माण में सेंट्रल पेवेलियन बिल्डिंग, मीडिया लॉज बिल्डिंग व अन्य निर्माण कार्य जुड़ने से बजट 39.43 करोड़ रुपए बढ़ गया जिससे कुल बजट 88 करोड़ हुआ। अब 27 करोड़ रुपए बजट और बढ़ने से फुटबाल स्टेडियम के कुल प्रोजेक्ट की लागत 115 करोड़ हो चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser