पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ी मुश्किले:खुदाई के लिए ठेकेदार ने काटी बीएसएनएल की केबल, बैंक व घरों के इंटरनेट कनेक्शन ठप

अम्बाला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिटी के नाहन हाउस में टूटी पड़ी टेलीफोन की तारें।
  • वर्क फ्राॅम होम से काम करने वालों की बढ़ी मुश्किल, काटी गई केबल भी चोरी

दो खंभा चौक के पास नाले के निर्माण को लेकर की खुदाई के दौरान अंडरग्राउंड केबल कटने से बीएसएनएल के सैकड़ों कनेक्शन ठप पड़ गए हैं। कोरोना काल में वर्क फरोम होम कांसेप्ट से काम कर रहे लोग व ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों की मुश्किल बढ़ गई है। इससे पहले यहां दो खंभा चौक के पास एसबीआई की लीज लाइन भी कट गई थी।

बीएसएनएल के अधिकारी केबल के बार-बार कटने से ही परेशान नहीं है बल्कि पुलिस का रवैया भी उनकी मुश्किल बढ़ा रहा है। बीएसएनएल के एसडीओ मुकेश बंसल के मुताबिक वे इस मामले में दो बार पुलिस को शिकायत कर चुके हैं लेकिन ठेकेदार पर कोई केस दर्ज नहीं हुआ। दूसरी तरफ नगर निगम को की शिकायत पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। जबकि केबल कटने से बीएसएनल करीब दो लाख रुपए का तो आर्थिक नुकसान उठा चुका है।

जेसीबी के उपयोग से केबल कटने से उन्हें बाद में यह केबल भी मौके पर नहीं मिलती। उन्हें लगता है कि ऐसा जानबूझ कर किया जा रहा है। दो खंभा चौक सब्जी मंडी के पास नाले के निर्माण के दौरान 30 अगस्त को एक केबल 100 पेयर व दूसरी 400 पेयर की करीब 20-20 मीटर कट गई थी। इससे आसपास के दर्जनों कनेक्शन ठप पड़ गए थे। जब मौके पर गए तो वहां केबल भी नहीं मिली।

बीएसएनएल के मुताबिक इससे करीब 92 हजार रुपए का नुकसान हुआ। इस मामले की शिकायत अगले ही दिन पुलिस चौकी नंबर 4 में की गई थी। इससे पहले 27 जुलाई को घास मंडी रोड पर लांबा सीमेंट के पास उनकी 200 पेयर की केबल व 400 पेयर की केबल करीब 20-20 मीटर काट दी गई थी। इस दौरान दो खंभा चौक एसबीआई की लीज लाइन भी कट गई थी जिससे बैंक में कामकाज ठप रहा। वहीं, पिल्लर नंबर 278 व 291 पूरी तरह से डेड पड़ गए और सैकड़ों कनेक्शन ठप हो गए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें