पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:हसनपुर में सामान्य चौपाल बनाने को लेकर विवाद, पुलिस की मौजूदगी में हो रहा चौपाल का निर्माण

नारायणगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नारायणगढ़ में विरोध करते एससी समाज के लोग। - Dainik Bhaskar
नारायणगढ़ में विरोध करते एससी समाज के लोग।

गांव हसनपुर में बनाई जा रही सामान्य चौपाल को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। जिसके चलते प्रशासन और अनुसूचित जाति समाज आमने-सामने हो गए हैं। अनुसूचित समाज जमीन को रिज़र्व बताकर यहां गुरु रविदास मंदिर बनाने की मांग कर रहा है, जबकि सरपंच और बीडीपीओ इस जमीन को पंचायती कहकर सामान्य चौपाल बनवा रहे हैं।

हसनपुर में सामान्य चौपाल बनाने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है। हालांकि चौपाल के विरोध में अनुसूचित वर्ग की महिलाएं मौके पर पहुंची, लेकिन स्थिति सामान्य रही। बीडीपीओ संजय टांक के मुताबिक गांव में 3 कनाल 4 मरले जमीन पंचायती है। यहां सामान्य चौपाल बनाने के लिए सांसद कोटे से 10 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं।

पहले इस जमीन को खेती के लिए ठेके पर दिया जाता था, लेकिन पिछले तीन साल यह जमीन खाली हुई है। अनुसूचित जाति समाज के लोगों ने इसे रिजर्व बताकर एसडीएम के पास एक दावा दायर किया था। सरपंच ने बताया कि सबूतों के आधार पर कोर्ट ने दावे को खारिज कर दिया है। फिलहाल विरोध करने वालो के पास कोई ऐसा दस्तावेज नहीं है, जिससे काम बंद करवाया जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें