पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

199 नए मामले और 2 मौतें:कोरोना ने सितंबर के पीक को पीछे छोड़ा, अप्रैल के 8 दिन में मरीज 1100 पार

अम्बाला सिटी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 21 सितंबर को 1423 एक्टिव केस थे जो 8 अप्रैल तक 1424 हुए

कोरोना से वीरवार को 2 मौतें हुई। इनमें बराड़ा के रहने वाले 82 वर्षीय व्यक्ति को वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा हुआ था। इस मरीज को हाइपरटेंशन की बीमारी थी। वहीं, दूसरा मरीज धुरकड़ा गांव का रहने वाला था, जोकि ऑक्सीजन सपोर्ट पर था। अब जिले में कोरोना से जान गंवाने वालाें का कुल आंकड़ा 169 पहुंच गया है।

जिले की औसत मृत्यु दर 1.10 प्रतिशत है जबकि राज्य की औसत मृत्यु दर 1.06 प्रतिशत है। वीरवार को इस साल के रिकॉर्ड 199 नए कोरोना केस मिले। सितंबर 2020 में कोरोना के पीक के बाद पहली बार इतने मरीज मिले। अब रिकॉर्ड 1424 एक्टिव मरीज हैं।

इससे पहले 21 सितंबर 2020 को एक्टिव केसों का अधिकतम आंकड़ा 1423 था। लगातार बढ़ रहे केसों का दबाव अस्पतालों की व्यवस्था बिगड़ रही है। अब मरीजों को अस्पताल में टेस्ट व रिपोर्ट के लिए जहां ज्यादा समय लग रहा है, वहीं स्वास्थ्य विभाग में लगातार कोरोना संक्रमित मिलने से डॉक्टर व स्टाफ पर मानसिक दबाव भी बढ़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें