पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना काल में मदद:परिषद देगी 24 घंटे की एंबुलेंस सेवा, शव जलाने के लिए देगी नि:शुल्क लक्कड़

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला सिटी | नगर परिषद में खड़ी एंबुलेंस। - Dainik Bhaskar
अम्बाला सिटी | नगर परिषद में खड़ी एंबुलेंस।
  • नगर परिषद ने एक माह के कांट्रेक्ट पर एंबुलेंस ली, 50 क्विंटल लक्कड़ खरीदकर स्टॉक में रखी

कोविड-19 से हो रही मौतों से लोगों में भयावह स्थिति पैदा हो गई है। नगर परिषद कैंट सीमा क्षेत्र के लोगों को निशुल्क में एंबुलेंस व जलाने के लिए लकड़ी निशुल्क में मुहैया कराएगा। परिषद के अधिकारियों ने बताया कि एंबुलेंस की सुविधा 24 घंटे दी जाएगी। संबंधित कोरोना मरीज के परिजनों को 70151-08080 मोबाइल नंबर पर कॉल करनी होगी।

परिषद के चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर विनोद बैनिवाल ने बताया कि जैसे ही दिए गए मोबाइल नंबर कॉल आएगी तो एंबुलेंस के ड्राइवर को सूचित कर दिया जाएगा। इसके बाद एंबुलेंस कोरोना मरीज के बताए गए अस्पताल या जगह पर पहुंच जाएगी। इसके बाद एंबुलेंस में कोरोना संक्रमित मरीज का शव श्मशान घाट तक ले जाया जाएगा।

इसकी एवज में मरीज के परिजनों को कोई शुल्क भी नहीं देना होगा। इसके अलावा ड्राइवर के साथ-साथ एंबुलेंस दोनों 24 घंटे नगर परिषद कार्यालय में तैनात की गई है। ट्रांसपोर्टेशन के अलावा यदि नगर परिषद ने 50 क्विंटल लक्कड़ का स्टॉक भी खरीद लिया है। यदि कोई कोरोना से मृतक व्यक्ति के परिजन संस्कार में असमर्थता जताते हैं तो उसको निशुल्क में लक्कड़ भी परिषद ही मुहैया कराएगी। संस्कार से जुड़े कार्य करने के लिए नगर परिषद की ओर से 15 कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है।

खबरें और भी हैं...