पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्माण कार्य धीमा:ओवरब्रिज से टांगरी ब्रिज तक हाईवे निर्माण नहीं कर पाई एजेंसी, 30 जुलाई तक पूरा करने की दी थी डेडलाइन

अम्बाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला | निर्माणाधीन कैंट-साहा नेशनल हाईवे।
  • निर्माण कार्य धीमी गति से चलने से वाहन चालक और महेश नगर के लाेग जाम से हाे रहे परेशान

डेडलाइन खत्म हाे गई है, लेकिन रेलवे ओवरब्रिज से टांगरी ब्रिज तक का हाईवे निर्माण कार्य एजेंसी सीगल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड पूरा नहीं कर पाई है। निर्माण एजेंसी ने जून में जिला प्रशासन और गृहमंत्री अनिल विज के सामने इस एरिया को पूरा करने की डेडलाइन 30 जुलाई दी थी।

एजेंसी का कैंट-साहा के बीच निर्माण कार्य धीमी गति से चलने से वाहन चालकों के साथ-साथ महेश नगर में रहने वाली जनता बेहद परेशान है। इस 4.5 किलोमीटर के हिस्से को क्रॉस करने में ही वाहन चालक को करीब आधा घंटा लग जाता है। ऐसे में आपात स्थिति में आने वाले लोगों को बड़ी परेशानी हो रही है।

महेश नगर निवासी अमित गर्ग, सूरज गुप्ता, नरेश शर्मा, कमल गुप्ता और मोहित सक्सेना ने बताया कि डीसी के साथ-साथ एसडीएम और गृहमंत्री भी दौरा कर चुके हैं, लेकिन निर्माण एजेंसी पुलिस के साथ मिलकर न तो ट्रैफिक जाम को कंट्रोल कर पा रही है और न ही निर्माण कार्य में तेजी लाई जा रही है।

कुछ ऐसे पाॅइंट हैं जहां रेहड़ियां खड़ी होती हैं। इसके अलावा टांगरी ब्रिज से पहले हाईवे पर चढ़ते वक्त कार का नीचे का हिस्सा लग जाता है। ऐसे में कार निकालने के चलते ओवररेस देने से हादसा हो सकता है। वहीं, सीगल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रोजेक्ट मैनेजर से डेडलाइन खत्म हाेने पर सवाल किया ताे उन्हाेंने इसका काेई जवाब नहीं दिया। वहीं, कहा कि काम तेजी से चल रहा है और जहां पर दिक्कत है उसे दूर किया जाएगा।

मिट्‌ठापुर से साहा चौक के बीच सड़क हादसे बढ़े
मिट्‌ठापुर से साहा चौक तक सड़क हादसे काफी बढ़ चुके हैं। करीब 6 लोग जान गंवा चुके हैं और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं। इसकी वजह हाईवे पर उड़ने वाली-धूल-मिट्‌टी है, जिससे दोपहिया वाहन चालकों को आगे कुछ नजर नहीं आता। इसी धूल मिट्‌टी के बीच गाय आने से 2 हादसे हो चुके हैं। तीज पर घर लौट रही खुड्‌डा की रहने वाली महिला अपने बेटे के साथ घायल हो गई थी तो वहीं कैंट से मुलाना बाइक पर दोस्त के साथ जा रहे युवक की मौत हो गई थी। दूसरा घायल हो गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें