• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Demonstration Of Meat Sellers In The City Council Office, Complaint Lodged In The Police Station Against The Secretary And Employees Who Locked The Shop

7 घंटे चला प्रदर्शन:पुलिस थाने में शिकायत दे परिषद कार्यालय में धरने पर बैठे दुकानदार, सचिव ने लौटाई सभी दुकानों की चाबियां

अंबाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर परिषद में दुकानदारों के प्रदर्शन के बाद चाबी लौटाते हुए कर्मचारी - Dainik Bhaskar
नगर परिषद में दुकानदारों के प्रदर्शन के बाद चाबी लौटाते हुए कर्मचारी

नगर परिषद द्वारा अंबाला कैंट में मीट की दुकानों पर जड़े तालों के विरोध में दुकानदारों का प्रदर्शन सफल रहा। 25 नवंबर को टीम द्वारा 24 दुकानों को बंद करवाकर चाबी साथ ले जाने की कार्रवाई के खिलाफ दुकानदार एकजुट हो गए थे। सुबह 10 बजे परिषद कार्यालय में ईओ व सचिव नहीं मिले तो विरोध जताया। बाद में सचिव व कर्मचारियों के खिलाफ अंबाला कैंट थाने में शिकायत दी। तुरंत कोई समाधान नहीं होता दिखा तो दुकानदार परिषद कार्यालय में ही धरने पर बैठ गए। दोपहर 4 बजे सचिव राजेश मौके पर पहुंचे और उन्हें चाबी लौटाने की बात कही।

नगर परिषद सचिव के खिलाफ थाने में शिकायत देते हुए दुकानदार
नगर परिषद सचिव के खिलाफ थाने में शिकायत देते हुए दुकानदार

शाम 5 बजे तक सभी दुकानदारों को चाबी लौटाने का सिलसिला चला। सभी दुकानदार चाबी लेकर वापस लौट गए। सचिव राजेश का कहना था कि दुकानदारों की शिकायत थी कि दुकान में उनका कच्चा सामान खराब हो रहा है। इसलिए उन्हें चेतावनी देकर चाबी दे दी गई है ताकि जल्द से जल्द वह नियमानुसार अपने दस्तावेज पूरे करें।

नगर परिषद कार्यालय में दुकानदार व इनेलो प्रवक्ता विरोध जताते हुए।
नगर परिषद कार्यालय में दुकानदार व इनेलो प्रवक्ता विरोध जताते हुए।

मनदीप, संजय, रिजवान, अनिल कुमार, पिन्नू, बब्लू आदि ने शिकायत में गलत ढंग से कार्रवाई करने के आरोप लगाए थे। उनका कहना था कि 25 नवंबर शाम को नगर परिषद की तरफ से बिना किसी नोटिस के अचानक कार्रवाई की गई। दुकान में पड़े मीट सहित सभी सामान को भी अंदर बंद कर ताला लगा दिया था। यहां तक कि दुकान की चाबियां भी सचिव व कर्मचारी अपने संग कार्यालय ले गए थे। कुल 24 दुकानें बंद करवा दी थी।

दुकानों में जिंदा मुर्गे व लाखों का सामान होने की बात कही है, जो खराब होने की कगार पर है। लेकिन शिकायत देने के बाद दुकानदार वापस लौट गए। नगर परिषद के सचिव राजेश का कहना है कि नियमानुसार कार्रवाई की गई थी। पहले ही नोटिस देकर नियमों को पूरा करवाने के बारे में अवगत करवाया गया था। बावजूद इसके कोई भी दुकानदार अपनी समस्या लेकर परिषद कार्यालय में नहीं आया।

नगर परिषद कार्यालय में बैठे दुकानदार।
नगर परिषद कार्यालय में बैठे दुकानदार।

मीट की दुकानों को एक छत के नीचे लाने की है योजना
नगर परिषद के सचिव राजेश ने बताया कि मीट की दुकानों को एक जगह पर एक ही छत के नीचे लाने की योजना है। 12 क्रॉस रोड पर करीब 9 दुकानें अभी खाली पड़ी हैं। यदि मीट शॉप संचालक दुकानों की डिमांड करते हैं तो नीलामी के जरिए उन्हें दुकानें अलॉट करने की योजना बनाकर अधिकारियों को भेज दी जाएगी। जगह की कमी पड़ने पर मीट मार्केट में ही दुकानें बनाकर दी जाएंगी।

दुकानदारों ने थाने में दी शिकायत।
दुकानदारों ने थाने में दी शिकायत।

इनेलो प्रवक्ता ने बताया तुगलकी फरमान
उधर इनेलो प्रदेश प्रवक्ता ओंकार सिंह ने मीट की दुकानों पर तालाबंदी की कार्रवाई को तुगलकी फरमान बताया है। ओंकार ने कहा कि नप टीम बिना नोटिस दिए सामान उठाकर ले जाती है। दुकान पर नप की टीम ताला लगाकर चाबी अपने साथ नहीं ले जा सकती। यह कार्रवाई नियमों के खिलाफ की गई है। ईओ व सचिव को नगर परिषद कार्यालय में मिलने गए थे, उन्होंने फोन तक नहीं उठाया।