• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Deputy CM Came To Inaugurate Devi Lal Chowk, Which Was Renovated By 45 Lakhs, Some Lights Were Already Switched Off

दुष्यंत चौटाला ने किया चौक का उद्घाटन:45 लाख से जीर्णोद्धार हुए देवीलाल चौक का उद्घाटन करने आए डिप्टी सीएम, कुछ लाइटें पहले ही बंद पड़ी

अम्बाला सिटी22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मानव चाैक पर ताऊ देवीलाल चौक की लाइटों को ठीक करने की कोशिश करते कर्मी व चाैक का उद्घाटन करते डिप्टी सीएम दुष्यंत चाैटाला। - Dainik Bhaskar
मानव चाैक पर ताऊ देवीलाल चौक की लाइटों को ठीक करने की कोशिश करते कर्मी व चाैक का उद्घाटन करते डिप्टी सीएम दुष्यंत चाैटाला।
  • सौंदर्यीकरण के लिए 32 फोकस व 72 फुट लाइटें, 92 मल्टीकलर लैंप लगाए
  • दुष्यंत बोले- मानव चौक को ताऊ देवी लाल चौक के नाम से जाना जाएगा

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने वीरवार शाम को ताऊ देवीलाल चौक का उद्घाटन किया। चौक के जीर्णोद्धार पर करीब 45 लाख रुपए खर्च किए गए। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत प्रदेशभर में सौंदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है। इसी तर्ज पर ताऊ देवी लाल चौक का जीर्णोद्धार करते हुए इस चौक को भव्य स्वरूप दिया है।

चौक पर 32 फोकस लाइटें, 72 फुट लाइटें, 92 मल्टीकलर लैंप, 51 वाइट लैंप, 26 एलईडी फल्ड लाइट्स, एक टावर लाइट जिनमें 8 लाइटें लगाई गई हैं। इससे चौक की भव्यता और बढ़ेगी। चौक की सुंदरता को देखने के लिए बाहर से लोग आया करेंगे। यह चौक सभी के लिए प्रेरणास्रोत बनेगा। उन्होंने कहा कि इससे पहले इस चौक को मानव चौक के नाम से जाना जाता था, लेकिन अब इसे ताऊ देवी लाल चौक के नाम से जाना जाएगा।

अधिकारी लाइटें ठीक कराते रहे, लेकिन नहीं चली
जैसे ही उपमुख्यमंत्री ताऊ देवी लाल चौक पर पहुंचे, इससे कुछ समय पहले ही कुछ कलरफुल लाइटें बंद हो गई। लाइटें बंद होते ही मौके पर मौजूद अधिकारियों की सांसें फूल गई। अधिकारी लाइटें ठीक कराते रहे, लेकिन लाइटें नहीं चली। हालांकि चौक की ज्यादातर लाइटें जल रहीं थी।

स्टेडियम में अनियमितता करने वालों पर होगी कार्रवाई

दुष्यंत ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि पंजाब में कल जो घटना हुई, वह निंदनीय है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा का प्रोटोकॉल फॉलो नहीं किया गया। इसकी प्रथम जिम्मेदारी पंजाब सरकार की थी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटनाएं देश में नहीं होनी चाहिए। उन्होंने वार हीरोज स्टेडियम में बन रहे खेल स्टेडियम में हुई अनियमितता व भ्रष्टाचार के सवाल पर कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग ने जांच की है, कमेटी बनाई है, जो भी इसमें संलिप्त होगा उन पर कार्रवाई करेंगे।

लखनपाल क्लीनिक संचालक डाॅ. अरुण जजपा में शामिल

सिटी के मानव चाैक के पास पेट्राेल पंप के सामने लखनपाल क्लीनिक संचालक डाॅ. अरुण लखनपाल जजपा में शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला ग्रामीण अध्यक्ष दलबीर सिंह पूनिया ने की। मौके पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मौजूद थे। डाॅ. लखनपाल ने कहा कि वह उपमुख्यमंत्री की कार्यशैली व जजपा की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुए हैं।

वह गऊशाला व अरुणाय सेवा संघ समेत अन्य संस्थाओं से जुड़े हैं। वह 35 साल से डाॅक्टर के ताैर पर सेवाएं दे रहे हैं। इससे पहले वह किसी पार्टी में नहीं जुड़े। उन्हाेंने बताया कि वह राजनीति में नहीं आएंगे, उनके साथियाें ने बाेला कि पार्टी से जुड़ना चाहिए ताे वह अब पार्टी से जुड़ेंगे।

खबरें और भी हैं...