पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एयरपोर्ट निर्माण:एयरफोर्स के पास ही बनेगा डोमेस्टिक एयरपोर्ट, डीसी ने जीटी रोड के पास देखी जमीन

अम्बाला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैंट में घरेलू हवाई अड्डा बनाने के लिए जगह का नक्शा देखते डीसी अशोक कुमार। - Dainik Bhaskar
कैंट में घरेलू हवाई अड्डा बनाने के लिए जगह का नक्शा देखते डीसी अशोक कुमार।
  • डीसी बाेले- एयरपोर्ट ऐसी जगह बनाने की तैयारी, जहां जमीनी स्तर पर बुनियादी सुविधाएं पहले से मौजूद हों

अम्बाला में डोमेस्टिक एयरपोर्ट ऐसी जगह बनाने की तैयारी की जा रही है जहां जमीनी स्तर पर बुनियादी सुविधाएं पहले से मौजूद हाें। एयरपोर्ट एयरफोर्स स्टेशन के आसपास ही बनाया जाएगा। इसके लिए मंगलवार को डीसी अशोक कुमार शर्मा ने एयरफोर्स स्टेशन के पास जीटी रोड के साथ लगती कई क्षेत्रों की जमीन का मुआयना किया। उनके साथ अधिकारियों की टीम भी मौजूद थी।

डीसी ने बताया कि सरकार के निर्देशों की अनुपालना में डोमेस्टिक एयरपोर्ट के रूप में जमीन तलाशने का काम जारी है। इसके लिए कई बार जगह का निरीक्षण किया जा चुका है। हमारा मुख्य उद्देश्य यह है कि जगह का चयन ऐसी जगह हो जो सभी के लिए सुविधाजनक हो। जल्द ही इसके लिए जगह का चयन कर लिया जाएगा।

श्रीनगर और लखनऊ की फ्लाइट होगी
अम्बाला में डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनने के बाद श्रीनगर व लखनऊ के लिए फ्लाइट शुरू की जाएंगी। इससे अम्बाला को लोगों को हवाई यात्रा के लिए चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा। सबसे ज्यादा फायदा कपड़ा और साइंस कारोबारियों काे होगा। इसको लेकर केंद्र उड्डयन विभाग की टीम सर्वे कर चुकी है। टीम ने जो रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपी थी उसके बाद सरकार ने डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने के लिए टेंडर जारी किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें