पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Due To The Construction Of Cantt Saha Highway, The Living Dust Of Shopkeepers And People Living In Homes Is Unfortunate.

परेशानी:कैंट-साहा हाईवे निर्माण के चलते उड़ती धूल से दुकानदारों व घरों में रहने वालों का जीना दुश्वार

साहा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
साहा में हाईवे निर्माण के चलते उड़ती धूल।
  • लाेग बाेले- निर्माण एजेंसी ने 2 महीने में 4 बार ही कराया पानी का छिड़काव, कल डीसी काे देंगे शिकायत

कैंट से साहा के बीच हाईवे निर्माण के चलते उड़ती धूल से सड़क के आसपास दुकानों व घरों में लोगों का जीना मुहाल हो गया है। तेपला से साहा गांव के बीच सड़क पर इतनी ज्यादा धूल उड़ती है कि वाहन आपस में टकराने का खतरा पैदा हो जाता है। धूल से परेशान होकर साहा के राधा स्वामी सत्संग भवन के आसपास की काॅलोनियों के लोगों ने सोमवार को डीसी को शिकायत देने का निर्णय लिया है।

लोगों का आरोप है कि सड़क निर्माण के दौरान धूल न उड़े, इसके लिए कंपनी को साइट पर पानी का छिड़काव करवाना चाहिए, जोकि वह रेगुलर नहीं करा रही। लोगों का कहना है कि पानी का छिड़काव सिर्फ खुड्डा गांव तक करवाया जा रहा है। इससे आगे ताे कई दिन में एक बार पानी छिड़ककर औपचारिकता की जा रही है।

सत्संग भवन के नजदीक रहने वाले कर्मचंद ने कहा कि सड़क निर्माण से उड़ती धूल के कारण सड़क के दोनों तरफ बने घरों व दुकानों में सांस लेना भी मुश्किल हो गया है। दरवाजे-खिड़कियों को बंद रखने के बावजूद घर के हर कोने में मिट्टी पहुंच रही है। मोहल्ले के बजुर्गों व बच्चों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी है। साहा चौक के नजदीक मेन रोड के दुकानदार प्रवीण शर्मा ने कहा कि पिछले 2 महीने में बमुश्किल 4 बार ही यहां पानी का छिड़काव करवाया गया है। निर्माण स्थल से उड़ती धूल के कारण दुकानाें में रखा सामान भी गंदा हो गया है।

धूल के कारण वाहन आपस में टकरा जाते हैं : विक्रम
बाइक शोरूम के मालिक विक्रम राणा ने कहा कि हमने कई बार साइट पर आए कंपनी के लोगों से रिक्वेस्ट की है कि साइट पर लगातार पानी का छिड़काव करवाते रहें। विक्रम ने कहा कि धूल के कारण विजिबिलिटी कम होने से कारण कई वाहन यहां आपस में टकरा चुके हैं।

कच्ची जगह पर हर रोज करा रहे पानी का छिड़काव : मनविंदर
इस विषय में सड़क निर्माण कर रही कंपनी के अधिकारी मनविंदर सिंह ने अहा कि हम सड़क निर्माण साइट पर कच्ची जगहों पर लगातार पानी का छिड़काव करवा रहे हैं। कैंट से साहा के बीच नियमित अंतराल पर टैंकर से पानी का छिड़काव हो रहा है। इसके बावजूद अगर कहीं किसी को शिकायत है तो हम वहां पानी छिड़काव की मात्रा बढ़ा देंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें