पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:रोडवेज विभाग के लिए ‌850 करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की मांग

अम्बाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिटी की राेडवेज वर्कशाॅप में मांगाें काे लेकर नारेबाजी करते कर्मचारी।
  • हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी ने पेट्राेल-डीजल की बढ़ रही कीमतों के विरोध में किया प्रदर्शन

ट्रांसपोर्ट में काम करने वाली केंद्रीय फेडरेशन के आह्वान पर हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी अम्बाला ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमतों के विरोध में प्रदर्शन किया। इसकी अध्यक्षता वीरभान बेनीवाल, जयवीर घनघस, रमन सैनी व जय ने की, जबकि संचालन महावीर पाई ने किया।

तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य इंद्र सिंह बधाना व सर्व कर्मचारी संघ से जिला कैशियर महेश गोयल मुख्य वक्ता रहे। बधाना ने आरोप लगाया कि आने वाले समय में सरकार घाटे का कारण कर्मचारियों के जिम्मे लगाकर विभाग को निजी हाथों में बेचने की वकालत करेगी। उन्हाेंने विभाग के लिए 850 करोड़ के आर्थिक पैकेज देने की मांग की।

कर्मचारी बोले- खाली पदों पर पक्की भर्ती की जाए
पेट्रोल-डीजल के रेट घटाने, 1992 से 2002 के मध्य लगे सभी कर्मचारियों को नियुक्ति तिथि से पक्का करने, सभी कर्मचारियों को 5 हजार रुपए जोखिम भत्ता देने, खाली पदों पर पक्की भर्ती करने, परिचालकों का पे स्केल बढ़ाने, पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने, वर्ष 2018 में हुई 18 दिन की हड़ताल के दौरान कर्मचारियों पर एस्मा के तहत दर्ज मुकदमे व हड़ताल का समर्थन व सहयोग करने पर अन्य विभागों के कर्मचारियों व आम नागरिकों पर दर्ज मुकदमे रद्द करने, 4 साल के बकाया बोनस का भुगतान करने, कर्मशाला कर्मचारियों को तकनीकी वेतनमान देने, कर्मशाला कर्मचारियों के राजपत्रित अवकाश पहले की तरह लागू करने, 2016 में भर्ती चालकों को पक्का करने, परिचालकों को ई-टिक्टिंग मशीन उपलब्ध करवाने, कोरोना महामारी के चलते रोडवेज कर्मचारियों को 50 लाख रुपए बीमा पॉलिसी में शामिल करने सहित अन्य मांगें शामिल हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें