पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीटर चाेरी का खेल:बिजली निगम ने पुलिस काे सभी साक्ष्य दिए, 22 दिन बाद भी नहीं हुआ केस

अम्बाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।

एसडीओ बिजली निगम द्वारा 10 हजार रुपए की फर्जी रसीद और मीटर चाेरी के खेल से जुड़े सभी साक्ष्य दिए जाने के बाद भी पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया है। पुलिस ने मामले से जुड़े साक्ष्य बिजली निगम से मांगे थे, निगम ने मीटर चाेरी की सभी साइट की डिटेल भी पुलिस काे दी है। पुलिस चाैकी नंबर-5 इंचार्ज सुलतान सिंह ने बताया कि जल्द ही केस दर्ज किया जाएगा।

बिजली निगम ने अपने स्तर पर मीटर चाेरी के खेल काे पकड़ा था। जांच में कई मीटर ऐसे मिले थे, जाेकि एनवाईजी कर्मियाें द्वारा एक साइट से उतारकर दूसरी जगह बिना परमिशन के लगाए गए थे। इन मीटर काे निगम ने लैब में भेज दिया था। इसके बाद निगम ने ऐसे मीटर भी पकड़े थे, जिनमें बैकलाॅग मिला था। इन मीटराें की रीडिंग काे बिल बनाने के लिए कम करके एनवाईजी एजेंसी कर्मी निगम के पास भेजते थे।

बिल भरने के नाम पर लिए 25 हजार, जमा नहीं कराए
बिजली निगम ईस्ट एसडीओ काे एक कंज्यूमर ने कुछ दिन पहले शिकायत दी कि उसका बिल भरने के नाम पर एनवाईजी एजेंसी के कर्मी ने 25 हजार रुपए लिए थे। कर्मी ने न ताे उसका बिल भरा और न ही पैसे लाैटाए। जिससे वह डिफाल्टर कंज्यूमर की सूची में आ गया। 10 हजार रुपए की फर्जी रसीद मिलने के बाद बिल के पैसे जमा करवाने के नाम पर 25 हजार रुपए लेने का यह दूसरा मामला है।

एसडीओ बाेले- चेकिंग रिपाेर्ट पुलिस काे दी जा चुकी
बादशाही बाग ईस्ट सब-डिविजन एसडीओ गाैरव कुमार ने बताया कि 10 हजार रुपए की फर्जी रसीद और मीटर चाेरी के साइट की चेकिंग रिपाेर्ट बनाकर पुलिस काे दे चुके हैं। 28 अक्टूबर काे उन्हाेंने पुलिस काे शिकायत दी थी। एक अन्य कंज्यूमर ने भी एनवाईजी कर्मी पर 25 हजार रुपए लेकर उसका बिल न भरने की शिकायत की थी। इसकी जानकारी भी केस में अटैच कर पुलिस काे दी गई है। एसडीओ ने कहा कि सिंचाई एवं बिजली विजिलेंस काे भी मामले के जुड़े साक्ष्याें काे अटैच कर भेजा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें