पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Everyday Traffic Jammed From Gobind Nagar Chowk To SD Vidya School On Jagadhri Road, Traffic Police Not Deployed

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रैफिक पुलिस की अनदेखी:जगाधरी रोड पर गोबिंद नगर चौक से एसडी विद्या स्कूल तक हर रोज लग रहा जाम, नहीं तैनात ट्रैफिक पुलिस

अम्बाला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला | जगाधरी रोड पर गोबिंद नगर चौक से एसडी विद्या स्कूल के बीच जाम में फंसे वाहन चालक। - Dainik Bhaskar
अम्बाला | जगाधरी रोड पर गोबिंद नगर चौक से एसडी विद्या स्कूल के बीच जाम में फंसे वाहन चालक।
  • रोड किनारे लग रही अवैध दुकानें, जहां खरीदारी करने के लिए वाहन चालक सड़क पर खड़े कर रहे वाहन

जगाधरी रोड पर फोरलेन निर्माण तेजी से चल रहा है, निर्माण की वजह से रोड की एक लेन बंद है जिस कारण महज एक लेन पर ही ट्रैफिक चल रहा है। गोबिंद नगर चौक से लेकर एसडी विद्या स्कूल तक शहर के बीचों-बीच कई स्थानों पर निर्माण एजेंसी द्वारा रोड पर कट लगाए गए हैं जिस कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है।

मंगलवार भी सैकड़ों वाहन जाम में फंसे रहे। अमूमन गोबिंद नगर चौक से एसडी विद्या स्कूल के बीच जाम लगते हैं, मगर इन दोनों पाॅइंट के बीच एक भी ट्रैफिक पुलिस का जवाब तैनात नहीं है। इस कारण काफी समय तक जाम की स्थिति रहती है। 

इतना ही नहीं अभी महज एक लेन चल रही है और इसी लेन के किनारे अवैध तरीके से खाने-पीने का सामान एवं अन्य सामग्री बेचने वालों ने फड़ियां लगा ली है। वाहन चालक सामान खरीदने के लिए रोड पर वाहन खड़े कर देते हैं जिससे पीछे जाम लग रहा है। ट्रैफिक पुलिस इस ओर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही जबकि प्रतिदिन वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

निर्माण जिन स्थानों पर चल रहा है वहां ट्रैफिक पुलिस को पाॅइंट चिन्हित करते हुए मुलाजिम लगाने की जरूरत है, मगर यहां तालमेल का अभाव है। पीक ऑवर में जगाधरी रोड पर वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे हैं। फोरलेन निर्माण कार्य के चलते यहां ध्यान देने की जरूरत है मगर सबकुछ भगवान भरोसे यहां छोड़ दिया गया है।

दो पाॅइंट के बीच एक लेन बन रही, पेड़ कटाई भी हो रही
गोबिंद नगर चौक व एसडी विद्या पाॅइंट के बीच रोड की एक लेन बनाई जा रही है। इससे जगह-जगह कट लगे हैं जबकि इन्हीं पाॅइंट के बीच रोड किनारे लगे पेड़ों की कटाई का भी काम पूरी गति से चल रहा है। यह रोड शहर के बीचों-बीच स्थित है जहां शहर के ट्रैफिक का दबाव दिनभर रहता है, मगर एक भी पुलिस कर्मी नहीं होने से ट्रैफिक पूरी तरह से अव्यवस्थित हो गया है। ब्रह्मकुमारी चौक से टांगरी तक एक-दो पाॅइंट पर जरूर पुलिस कर्मी तैनात हैं, लेकिन जहां कार्य चल रहा है वहां पुलिस कर्मी नहीं होने से वाहन चालक परेशान हो रहे हैं।

वाहन चालकों को किसी तरह परेशानी न हो इसको लेकर जगाधरी रोड पर स्टाफ तैनात किया गया है। यदि अभी भी जाम लग रहे हैं तो रोड पर स्टाफ की संख्या को और बढ़ा दिया जाएगा। सुरेंद्र, एसएचओ, ट्रैफिक अम्बाला।

नाे एंट्री सिस्टम का नहीं हो रहा पालन
अम्बाला-साहा हाईवे का निर्माण कार्य चलने से प्रशासन ने भारी वाहनाें की एंट्री बैन की थी। साथ ही सिटी में भी भारी वाहनाें काे सुबह और शाम काे टाइमिंग बनाकर शहर में प्रवेश करने से मना किया था। मगर अब हालात ऐसे हैं कि भारी वाहन हाईवे पर दाैड़ रहे हैं। प्रशासन द्वारा निर्धारित टाइमिंग की पालना नहीं की जा रही। इससे अम्बाला-साहा हाईवे पर जाम लग रहा है। एक लेन चलने और बारिश के कारण समस्या ज्यादा बढ़ गई हैं।

सिटी में भी मानव चाैक से कालका चाैक तक भारी वाहन बिना किसी राेक-टाेक के दाैड़ रहे हैं। कैंट में सुबह 7 से 11 बजे तक और शाम 4 से रात 8 बजे तक भारी वाहनाें का प्रवेश बंद था। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने कैंट बस स्टैंड के पास सड़क पर बाेर्ड भी लगाया है, लेकिन पुलिस अब भारी वाहनाें काे प्रवेश से नहीं राेक रही, जो जाम का कारण बन रहे हैं। सिटी में मानव चाैक से कालका चाैक तक सुबह 9 से 11 बजे और शाम 4 से 8 बजे तक काफी भीड़ रहती है।

पहले प्रशासन ने इस सड़क पर भारी वाहनाें का प्रवेश टाइमिंग के हिसाब से निर्धारित किया था, मगर अब भारी वाहन टाइमिंग के अनुसार नहीं चल रहे। ट्रैफिक पुलिस भी नाकाें पर तैनात रहती है। बावजूद इसके लिए भारी वाहनाें काे नहीं राेका जा रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें