पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेंबरशिप फीस को लेकर विवाद:अग्रवाल सभा की कार्यकारिणी ने पूर्व प्रधान समेत 3 काे भेजा नाेटिस

अम्बाला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अग्रवाल सभा की वर्तमान कार्यकारिणी ने साल 2015 से 2017 की कार्यकारिणी में प्रधान रहे अशाेक गाेयल, जनरल सेक्रेटरी रहे सुशील गाेयल व उस समय के कैशियर सुभाष आर्या काे नाेटिस भेजा है। नोटिस 90 सदस्यों की मेंबरशिप फीस को लेकर है। नोटिस में कहा गया है कि कैंट की अग्रवाल सभा की कार्यकारिणी के चुनाव 31 जनवरी 2021 काे हाेने हैं।

इसके लिए मतदाताओं की सूची काे अपडेट करने का काम किया जा रहा है। इस दाैरान 90 सदस्य ऐसे मिले जिनकी मेंबरशिप की पेमेंट के बारे में 2015 से 2017 की कार्यकारिणी के पास काेई दस्तावेज नहीं था। इसलिए अब उस समय के प्रधान अशाेक गाेयल, जनरल सेक्रेटरी सुशील गाेयल व कैशियर सुभाष आर्या काे नाेटिस भेजा गया है।

प्रधान राकेश कंसल ने बताया कि साल 2015 से 2017 के बीच में मेंबरशिप फीस 11 हजार रुपए प्रति सदस्य हुआ करती थी जिसकी कुल धनराशि 9 लाख 90 हजार रुपए बनती है। लेकिन उस समय की कार्यकारिणी की तरफ से लेखा-जाेखा में 1,98,900 रुपए का विवरण दिया गया है। ऐसे में बकाया राशि 7,91,100 रुपए की राशि का हिसाब-किताब नहीं है। प्रधान कंसल ने बताया कि नाेटिस में कहा गया है कि इन 90 सदस्याें की पेमेंट के बारे में जानकारी या काेई रिसिप्ट दिखाई जाए। जवाब देने के लिए 7 दिन का समय दिया गया है।

नाेटिस नहीं मिला: गोयल
सभा की तरफ से उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला है। वर्तमान प्रधान राकेश कंसल 2017 में वरिष्ठ उपप्रधान हुआ करते थे जाे सारा कार्यभार संभालते थे। मेरे पास सिर्फ मीटिंग करवाना व अन्य कार्यक्रमाें का लेखा-जाेखा था। इसके अलावा जनरल सेक्रेटरी व कैशियर के पास रिकाॅर्ड हाेता है। जब राकेश कंसल प्रधान बने ताे उन्हें सारा कार्यभार साैंप दिया था। अगर नाेटिस आएगा ताे उसका जवाब दिया जाएगा। मेरा मानना है कि समाज सेवा के कार्य में काेई भी समाज का व्यक्ति हेरा-फेरा नहीं कर सकता। अशाेक गाेयल, पूर्व प्रधान

मुझे जानकारी नहीं: सुशील
2017 में जनरल सेक्रेटरी के पद पर कार्यरत था। इलेक्शन के बाद मैंने रिकाॅर्ड कार्यकारिणी काे साैंप दिया था। अब इस बारे में मुझे कुछ पता नहीं है। इसके लिए सदस्य व कार्यकारिणी जिम्मेवार है।
सुशील गाेयल, पूर्व जनरल सेक्रेटरी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser