पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Farmers Burnt Copies Of Agricultural Laws Outside The Residence Of Home Minister And MLA, Will Go To Delhi Today

कृषि कानूनाें का विरोध:किसानों ने गृहमंत्री व विधायक के निवास के बाहर कृषि कानूनों की प्रतियां जलाई, आज जाएंगे दिल्ली

अम्बाला सिटी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिटी में विधायक असीम गाेयल की काेठी के बाहर कृषि कानूनाें की प्रतियां जलाते किसान। - Dainik Bhaskar
सिटी में विधायक असीम गाेयल की काेठी के बाहर कृषि कानूनाें की प्रतियां जलाते किसान।

किसानाें ने शनिवार काे भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में कैंट में गृहमंत्री अनिल विज और सिटी में विधायक असीम गाेयल के निवास के बाहर कृषि कानूनाें की प्रतियां जलाई। कैंट में किसानाें काे पुलिस ने शास्त्री काॅलाेनी के गेट के बाहर ही राेक लिया, जबकि सिटी में भी इंकाे चाैक के बाहर बेरिकेड्स लगाए गए थे। भाकियू के जिला प्रधान मलकीत सिंह, उपप्रधान गुलाब सिंह मानकपुर ने कहा कि किसानाें में सरकार के खिलाफ नाराजगी है।

6 महीने से किसान धरने पर बैठे हैं, लेकिन सरकार अपनी मनमानी पर अड़ी है। रविवार सुबह 10 बजे किसान अम्बाला-शंभू बाॅर्डर से भाकियू प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी के नेतृत्व में काराें से दिल्ली रवाना हाेंगे। इस बारे में किसानाें से पहले मीटिंग हाे चुकी है। वहीं किसानाें के प्रदर्शन के चलते नेताओं के घराें के बाहर पुलिस बल तैनात रहा। काफी देर तक किसानाें ने प्रदर्शन कर विराेध जताया।

पुलिस ने किसानों को पूर्व विधायक राजबीर के आवास से पहले रोका, किसानों ने वहीं जलाई प्रतियां

बराड़ा में कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन करते किसान।
बराड़ा में कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन करते किसान।

बराड़ा, किसानों ने मुलाना तहसील प्रभारी सादा राम व साहा प्रधान गुलाब सिंह पुनिया की अध्यक्षता में कृषि कानूनाें के विरोध में प्रदर्शन किया। किसान जब पूर्व विधायक राजबीर सिंह के आवास की तरफ जाने लगे तो उन्हें 400 मीटर पीछे पुलिस ने रोक लिया। किसानों ने इसका विरोध किया और वहीं पर कृषि कानूनों की प्रतियां जलाई।

किसानों ने कहा कि अगर पूर्व विधायक कोई कार्यक्रम करेंगे तो उसका विरोध किया जाएगा। मौके पर मुलाना थाना प्रभारी चंद्रभान पुलिस टीम के साथ मौजूद थे। किसानों ने कहा कि वह शांतिपूर्वक विरोध कर रहे हैं। मौके पर किसान सुरजीत सिंह कसेरला, हैप्पी टंगैल, महेंद्र सिंह उगाला, पवन कुमार मौजूद थे।

इनेलाे ने 3 कृषि कानूनों की प्रतियां फूंककर प्रदर्शन किया

सिटी में कृषि कानूनों की प्रतियां जलाते इनेलो कार्यकर्ता।
सिटी में कृषि कानूनों की प्रतियां जलाते इनेलो कार्यकर्ता।

अम्बाला सिटी, कचहरी चाैक पर इनेलाे पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने तीनों कृषि कानूनों की प्रतियां फूंककर प्रदर्शन किया। इसकी अध्यक्षता इनेलो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश भारती ने की। इनेलो नेता ने बताया कि आंदोलन को चलते 6 महीने से ज्यादा हो गया है, लेकिन सरकार किसान व मजदूरों को कुचलना चाहती है।

उन्हाेंने कहा कि अगर सरकार कानून वापस नहीं लेती और महंगाई कम नहीं हुई तो किसानों के साथ-साथ इनेलो प्रदेश स्तर पर बड़ा आंदोलन करेगी। मौके पर इनेलो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जगमाल रोलाें, कृष्ण राणा, प्रवक्ता अमन केसरी, ओंकार सिंह, हलका अध्यक्ष जसविंद्र सकराहों, अवतार शेरगिल, भूप गुर्जर, महिला जिलाध्यक्ष शशी केसरी, युवा जिलाध्यक्ष लक्की नगौली माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...