पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:किसान बाेले- शंभू काे सिंघू बाॅर्डर बना देंगे, जब तक कानून वापस नहीं हाेते टाेल फ्री रहेगा

अम्बाला सिटी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला सिटी | देवी नगर टाेल के पास वाहन चालाकाें का हाथ जोड़कर स्वागत करते किसान। - Dainik Bhaskar
अम्बाला सिटी | देवी नगर टाेल के पास वाहन चालाकाें का हाथ जोड़कर स्वागत करते किसान।

शुक्रवार काे शंभू टाेल प्लाजा पर दिनभर किसानाें का जमावड़ा रहा। वहीं, पंजाब की तरफ से दिल्ली के लिए किसानाें की बसें व कारें कुछ-कुछ समय बाद दिनभर निकलती रहीं। किसानाें ने शंभू बाॅर्डर पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने शंभू काे सिंघू बाॅर्डर बनाने का ऐलान किया।

उन्हाेंने कहा कि वीरवार काे अम्बाला पुलिस टाेल प्लाजा काे शुरू करना चाहती थी, लेकिन किसान संगठित रहे और पुलिस टाेल चलवाने में कामयाब नहीं हाे सकी। नेताओं ने कहा कि जब तक तीनाें कृषि कानून वापस नहीं हाेते, तब तक टाेल प्लाजा ऐसे ही फ्री चलता रहेगा। भाकियू नेताओं द्वारा किसानाें से ज्यादा संख्या में धरने पर आने का आह्वान किया जा रहा है। वहीं, पंजाब की तरफ से आने वाले किसानाें का स्वागत करने के लिए किसान हाथाें में झंडे लेकर खड़े रहे।

शंभू बाॅर्डर पर पंजाब के फतेहगढ़ से दिल्ली जा रहे किसानाें का कहना था कि 26 जनवरी की परेड में गए ट्रैक्टर-ट्राॅली ही पंजाब में वापस आ रहे हैं। हम दाेबारा दिल्ली जा रहे हैं और काले कानून वापस करवाकर ही वापस आएंगे। उनके गांव से रूटीन बनाकर किसान दिल्ली जा रहे हैं। शुक्रवार काे करीब 175 वाहन पंजाब से दिल्ली की तरफ रवाना हुए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें