पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:पंजाब में पोर्टेबल मशीन से की भ्रूण जांच, ‌5 हजार रुपए समेत दलाल गिरफ्तार

अम्बाला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार दलाल स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार दलाल स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ।
  • सिटी सिविल अस्पताल की पार्किंग में काम करता है दलाल जसबीर उर्फ लक्की

स्वास्थ्य विभाग ने पंजाब में पोर्टेबल मशीन से भ्रूण जांच करने का पर्दाफाश किया है। दलाल जसबीर उर्फ लक्की काे 5 हजार रुपए के साथ पकड़ा गया। वह सिटी सिविल अस्पताल की पार्किंग में काम करता था। उसे पीएनडीटी की नोडल अधिकारी एवं डिप्टी सिविल सर्जन बलविंद्र कौर व टीम में शामिल डॉ. विजय वर्मा, डॉ. हितार्थ मार्कंडेय ने सदर पुलिस के हवाले किया है। इस मामले में देर रात तक पुलिस की जांच व मामला दर्ज कराए जाने की कार्रवाई जारी थी। जसबीर से लोकल स्तर पर चोरी-छिपे चल रहे भ्रूण जांच के रैकेट की जानकारी मिलने की उम्मीद है।

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. बलविंद्र कौर ने बताया कि उन्हें मुखबिर से भ्रूण जांच करने वाले इन लाेगाें के बारे में पता चला था। जिनसे मुखबिर के माध्यम से 40 हजार रुपए में सौदा हुआ था। दलाल को 35 हजार रुपए एडवांस दिए जा चुके थे।

इसके बाद भी वे कई दिन से टाल मटोल कर रहे थे। वीरवार को मुखबिर व डिकॉय महिला को बहादुरगढ़ से होते हुए पटियाला लेकर गए। बहादुरगढ़ में यूनिवर्सिटी के सामने एक सकौडा गाड़ी में इन लोगों ने अटेंडेंट का छोड़ दिया व डिकॉय महिला को साथ ले गए। पहले ये लोग पटियाला गए और इसके बाद नाभा और फिर समाना गए। समाना में आउटर एरिया में बने एक मकान में एक लैपटाॅप से अटैच पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन से डिकॉय महिला की भ्रूण की जांच की, जिसे गर्भ में लड़का बताया। जहां पहले से 2-3 महिलाएं भी थी।

बाद में भ्रूण जांच कराने वाला व्यक्ति डिकॉय महिला को छोड़कर खिसक गया। उन लोगों ने डिकॉय महिला से संपर्क कर साथ लिया। टीम ने पीछा करते हुए अम्बाला सिटी के पास दलाल की गाड़ी को ओवरटेक कर लिया। जिसमें दलाल को 5 हजार रुपए के साथ पकड़ लिया। जिसने अपना नाम लक्की बताया। जिसके आई कार्ड में आरोपी का नाम लदाना का रहने वाला जसबीर लिखा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें