• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Fire In KU's Establishment Branch Computers And Records Kept In The Branch Burnt To Ashes; Committee Will Investigate

KUK स्थापना शाखा में लगी आग:ब्रांच में रखे कंप्यूटर और रिकॉर्ड जला; कमेटी करेगी पूरे घटनाक्रम की जांच

कुरुक्षेत्र/अंबाला7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्थापना शाखा के कमरे में रखा रिकॉर्ड जलकर हुआ राख। - Dainik Bhaskar
स्थापना शाखा के कमरे में रखा रिकॉर्ड जलकर हुआ राख।

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की स्थापना शाखा में शनिवार को अचानक आग लग गई। शाखा के कमरा नंबर-109 में लगी आग से वहां रखा रिकॉर्ड जलकर राख हो गया। इतना ही नहीं,आग में करीब 5 कंप्यूटर और फोटोस्टेट मशीन भी जल गई। गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।

सिक्योरिटी गार्ड ने दी प्रशासन को सूचना

मिली जानकारी के मुताबिक, स्थापना शाखा के कमरे से धुआं उठता देख केयू के सिक्योरिटी गार्ड ने प्रशासन और फायर ब्रिगेड को सूचित किया। हालांकि, बताया जा रहा है कि केयू सिक्योरिटी और अन्य स्टाफ ने आग पर काबू को कंट्रोल कर लिया था। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने पूरी तरह से आग पर काबू पाया।

स्थापना शाखा के कमरे में रखा रिकॉर्ड जलकर हुआ राख।
स्थापना शाखा के कमरे में रखा रिकॉर्ड जलकर हुआ राख।

आग के कारणों का नहीं हुआ खुलासा

फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन जल्द ही एक कमेटी गठित कर इसकी जांच कराएगा। केयू प्रवक्ता डॉ. दीपक राय ने बताया कि आग लगने से रिकॉर्ड जरूर जला है, लेकिन ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। गनीमत रही कि सिक्योरिटी ने आग पर काबू पा लिया। आग के कारणों की जांच करने और नुकसान का अनुमान लगाने के लिए कमेटी गठित की जाएगी।