पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:मंडाैर में फोम फैक्टरी का बॉयलर फटा दो कर्मी घायल, कई घराें के शीशे टूटे

अम्बाला सिटी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला |) फैक्टरी में बिखरा सामान। - Dainik Bhaskar
अम्बाला |) फैक्टरी में बिखरा सामान।
  • 150 मीटर तक बिखरा मलबा, पुलिस ने गांव के घराें और फैक्टरी में हुए नुकसान का लिया जायजा
  • पानी गर्म करने के लिए हाेता था बाॅयलर का उपयाेग

शनिवार दाेपहर करीब डेढ़ बजे मंडाैर गांव में जिंदल पेट्रो फोम फैक्टरी (जेपीएफ) में जोरदार धमाके के साथ बॉयलर फट गया। हादसे में 2 मजदूर घायल हाे गए, जिन्हें साथी कर्मियाें ने अस्पताल पहुंचाया। धमाके की गूंज से गांव में कई घराें के शीशे टूट गए, दीवाराें काे नुकसान पहुंचा और एक घर में पशुओं के बाड़े की दीवार ढह गई।

बॉयलर के पार्ट्स व मलबा ऊपर लगी टीन काे फाड़कर गांव में करीब 150 मीटर तक बिखर गया। कई घरों में लोहे के बड़े-बड़े टुकड़े गिरे। फैक्टरी में भी एक दीवार ढह गई और मशीनरी काे नुकसान पहुंचा। बाॅयलर फटने की वजह पता नहीं चल पाई। बॉयलर का उपयोग पानी को गर्म करने के लिए किया जाता था।

एचआर सतपाल ने फैक्टरी के मालिकों को सूचना दी। पंजोखरा पुलिस के एसएचओ मोहन लाल मुलाजिमों के साथ पहुंचे अाैर फैक्टरी के साथ उन घरों को भी देखा जिनका नुकसान हुआ था।

धमाके के बाद सहमे लाेग बच्चों को लेकर घरों में घुस गए

गांव के युवक जॉनी ने बताया कि वह अपनी ड्यूटी से खाना खाने के लिए आए थे। तभी जोर का धमाका हुआ। उन्हें एक बार लगा कि पड़ोस में किसी का सिलेंडर फट गया। वे इतने डर गए थे कि अपने बच्चों को लेकर अपने घर में चले गए। इसके बाद गांव में काफी हलचल हुई और उन्हें हादसे की सच्चाई पता चली। ग्रामीणों ने बताया कि यह फैक्टरी राजेश जिंदल की है। उनकी दूसरी फैक्टरी गद्दे बनाने की है जो तालाब के पास है।

लाेग बाेले- फैक्टरियाें काे गांव से बाहर करने के लिए डीसी से मिलेंगे

मंडोर के करनैल सिंह ने बताया कि गांव में कई फैक्टरियां हैं। इससे पहले कई हादसे हो चुके हैं। गांव में पेट्रो कैमिकल की इन फैक्टरियों में आग भी लग चुकी है। जिससे हर वक्त लोगों को जान का खतरा रहता है। वे इस मामले में प्रशासन से लेकर राष्ट्रपति तक काे शिकायत कर चुके हैं। प्रदूषण विभाग मामले में आंख मूंदे हुए है। वहीं, गांव के अरुण ने बताया कि इन फैक्टरियों को गांव से बाहर करने की मांग को लेकर वे डीसी से मिलेंगे।

फैक्टरी मालिक के आने पर पूछताछ करेंगे : एसएचओ

हादसे में फैक्टरी के 2 कर्मचारियों को चोटें आई हैं, जिन्हें उनके साथी अस्पताल ले गए। इन कर्मियों को कहां लेकर गए इसकी जानकारी नहीं मिली। हालांकि, उन्हें ज्यादा चोटें नहीं आई थी। हादसे के वक्त फैक्टरी मालिक बाहर थे, जिन्हें सूचित कर दिया है। अभी इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली, लेकिन वे अपने स्तर पर इसकी जांच करेंगे।
मोहन लाल, एसएचओ पंजोखरा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें