ऑनलाइन ठगी के 3 केस:बिजली निगम के एएलएम से क्रेडिट कार्ड चलाने के नाम पर 51 हजार रुपए की ठगी

अंबाला21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एसबीआई क्रेडिट कार्ड आपरेट करने के लिए बिजली निगम के एएलएम सुखपाल ने ऑनलाइन सर्च कर फाेन किया तो एक ठग ने बैंक के क्रेडिट के साथ साथ 2 अन्य खातों के भी नंबर बातों में उलझाकर पूछ लिए। इसके बाद 2 क्रेडिट कार्ड और 1 सेविंग खाते से 51884 रुपए ट्रांसफर कर लिये। मुलाना पुलिस ने सुखपाल की शिकायत पर ठगी का मामला दर्ज किया है।

हेमा माजरा गांव के सुखपाल ने कहा कि वह बिजली निगम में एएलएम पद पर कार्यरत है। सुखपाल ने कहा कि उन्होंने एसबीआई से 50 हजार रुपए की लिमिट का क्रेडिट कार्ड बनवाया था। वह क्रेडिट कार्ड नहीं चला तो उसे आपरेट करने के लिए बैंक के कस्टमर केयर का नंबर ऑनलाइन सर्च किया। एक नवंबर को कस्टमर केयर पर काॅल की।

सुखपाल ने कस्टमर केयर को क्रेडिट कार्ड न चलने की बात कही। इसके बाद उससे क्रेडिट कार्ड की डिटेल पूछी गई। सुखपाल ने कहा कि आरोपी ने क्रेडिट कार्ड के साथ दूसरे क्रेडिट कार्ड तथा एचडीएफसी बैंक के सेविंग खाते की डिटेल पूछी। इसके बाद उनके क्रेडिट कार्ड से पेमेंट कटने का मैसेज आया। एसबीआई के क्रेडिट कार्ड से 45,796 ट्रांसफर हो गए। इसके साथ ही उनके एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड से 5,088 और एचडीएफसी सेविंग खाते से 1000 रुपए ट्रांसफर हो गए। इस तरह उनके साथ 51884 रुपए हुई है।

खबरें और भी हैं...