अंबाला में खुल गया BOOK BANK:जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क वितरित होंगी किताबें; राम बाग रोड स्थित राजकीय स्कूल से शुरुआत

अंबाला6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्कूल में छात्रा को किताबें वितरित करते हुए संगठन के सदस्य। - Dainik Bhaskar
स्कूल में छात्रा को किताबें वितरित करते हुए संगठन के सदस्य।

अनाथ व जरूरतमंद बच्चों की पढ़ाई में अब महंगी किताबें आड़े नहीं आएंगी। अंबाला के बटर फ्लाई सोशल संगठन ने एक पहल करते हुए बुक बैंक खोला है। राम बाग रोड स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अंबाला कैंट में खुले बुक बैंक का शुभारंभ DEO सुरेश कुमार ने किया है। खास बात यह है कि कक्षा 9वीं से 12वीं तक के अनाथ, फादरलेस और जरूरतमंद बच्चों को यह किताबें निशुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी। पहली कड़ी में राम बाग रोड स्थित राजकीय स्कूल के 30 बच्चों को किताबें वितरित की गई हैं।

छात्रा को किताबें वितरित करते जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार व अन्य।
छात्रा को किताबें वितरित करते जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार व अन्य।

संगठन की महिला सदस्यों ने एकत्रित की 75 हजार की किताबें

बटर फ्लाई सोशल संगठन से जुड़ी 50 महिलाओं ने 75 हजार एकत्रित किए और कक्षा 9वीं से 12वीं तक के जरूरतमंद बच्चों के लिए किताबें खरीदीं। उनका कहना है कि वह धीरे-धीरे इस बुक बैंक को आगे बढ़ाएंगी, ताकि कोई बच्चा किताबों के चलते पढ़ाई से वंचित न रहे। जिन बच्चों को किताबें मिली हैं, उन्हें शैक्षणिक सत्र खत्म होने पर किताबें बुक बैंक में जमा करानी होंगी।

4 साल पहले 15 महिलाओं से बनाया था बटर फ्लाई संगठन

अंबाला कैंट निवासी संगठन की प्रधान ममता गोयल ने कहा कि पौधा रोपण कार्यक्रम के साथ आज से 4 साल पहले बटर फ्लाई सोशल संगठन का गठन किया था। उस वक्त मात्र 15 महिलाएं संगठन से जुड़ी थीं, लेकिन आज संगठन के साथ 50 से अधिक गृहिणी, शिक्षिका और डॉक्टर जुड़ी हुई हैं।

खबरें और भी हैं...