पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • General Secretary Belle Do Not Be Hurried To Conduct The Election Of Agarwal Sabha Right Now, First Talk To The Society

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर की सबसे बड़ी सभा के चुनाव:जनरल सेक्रेटरी बाेले- अभी अग्रवाल सभा के चुनाव करवाने में जल्दबाजी न दिखाई जाए, पहले समाज से बातचीत हो

अम्बाला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मांग- आम सभा के सदस्याें काे साथ लेकर सुलझाई जाएं आपत्तियां

31 जनवरी काे अग्रवाल सभा के चुनाव हाेने वाले हैं। लेकिन पदाधिकारियाें का कहना है कि अभी चुनाव काे करवाने में किसी भी तरह की जल्दबाजी न दिखाई जाए।

सभा के पदाधिकारी वरिष्ठ उपप्रधान रविंद्र गर्ग, जनरल सेक्रेटरी राजीव अग्रवाल और कैशियर अनिल अग्रवाल ने बताया कि काेराेना की वजह से 12 दिसंबर काे एग्जिक्यूटिव मेंबर्स की बैठक हुई थी जिसमें चुनाव अधिकारी शिव सिंगला काे नियुक्त कर दिया जिसकाे लेकर आम सभा के सदस्याें ने आपत्तियां उठाई हैं।

उन्होंने कहा कि समाज काे साथ लेकर चलने के लिए प्रधान राकेश कंसल व अन्य लाेगाें से बातचीत कि जाएगी कि अभी चुनाव करवाने में किसी भी तरह की जल्दबाजी न दिखाए जाए। जनरल सेक्रेटरी राजीव अग्रवाल ने बताया कि सभा के संविधान में भी लिखा है कि कार्यकारिणी चुनाव अधिकारी काे नियुक्त नहीं कर सकती।

यह अधिकार केवल आम सभा के सदस्याें काे है। अगर नई चुनाव प्रकिया से चुनाव करवाएं जाएंगे ताे उसके बारे में सदस्याें काे बताया जाए कि कॉलेजियम की प्रक्रिया क्या हाेती है। आम सभा की मीटिंग काे बुलाकर इस मुद्दे पर बातचीत करके इन आपतियाें काे सुलझाना चाहिए।

वहीं, प्रधान राकेश कंसल ने बताया कि 10 जनवरी काे एग्जिक्यूटिव मेंबर्स की मीटिंग बुलाई जाएगी। जिसमें चुनाव प्रकिया व आपत्तियाें पर बातचीत की जाएगी। अभी एजीएम करवाने की परमिशन लेनी हाेगी। मीटिंग के दाैरान ही सबकुछ तय किया जाएगा।

क्या हैं आपत्तियां

चुनाव अधिकारी काे नियुक्त करने का अधिकार आम सभा काे है। कार्यकारिणी से किसी भी व्यक्ति काे चुनाव अधिकारी नहीं बनाया जा सकता। 15 दिन पहले एजीएम के लिए काॅल की जाती है। जिसमें एजेंडा आइटम हाेता है।

वहां सदस्य वाेट के जरिए चुनाव अधिकारी काे नियुक्त करते हैं। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। अगर साेसाइटी एक्ट-2012 के तहत कॉलेजियम से चुनाव करवाए जाने हैं ताे सदस्याें काे इस नई प्रक्रिया के बारे में काेई जानकारी नहीं है।

सभा की रजिस्ट्रेशन रिन्यू नहीं हुई है क्याेंकि पाेर्टल की साइट खुलती नहीं। ऐसे में चुनाव नई प्रकिया से करवा सकते हैं या नहीं।

बिना रजिस्ट्रेशन रिन्यू के भी एक्ट हाेता है लागू

अगर किसी सभा में 999 सदस्याें से अधिक है ताे उनके चुनाव नई प्रकिया कॉलेजियम से हाेना अनिवार्य है। अगर रजिस्ट्रेशन रिन्यू नहीं हुआ है ताे भी चुनाव करवाने के लिए नई प्रकिया लागू हाेती है। एडिशनल चीफ सेक्रेटरी के नाेटिफिकेशन के बाद ही साइट खुलती है।

अब किस समय यह साइट खाेली जाएगी इसके बारे में काेई जानकारी नहीं है। 2018 में 6 महीने के लिए और 2019 में 1 महीने के लिए साइट काे खाेला गया था।
रितुल सिंगला, डिस्ट्रिक रजिस्ट्ररार

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser