डीसी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा:राज्यपाल प्रदेश स्तरीय एंबुलेंस प्रतियोगिता के विजेताओं को आज सम्मानित करेंगे

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसडी काॅलेज में राज्यपाल के कार्यक्रम काे लेकर निरीक्षण करते डीसी। - Dainik Bhaskar
एसडी काॅलेज में राज्यपाल के कार्यक्रम काे लेकर निरीक्षण करते डीसी।

एसडी काॅलेज में 15 दिसंबर को 26वीं हरियाणा राज्य एंबुलेंस प्रतियोगिता के समापन अवसर पर हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। इस मौके पर गृह मंत्री अनिल विज वशिष्ठ अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे। कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर डीसी विक्रम सिंह ने मंगलवार सायं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का दौरा करते हुए वहां की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीसी ने बताया कि सेंट जोन एंबुलेंस (इंडिया) ब्रिगेड विंग एवं डिस्ट्रिक सेंट जोन एंबुलेंस सेंटर अम्बाला द्वारा यहां पर 13 से 15 दिसंबर तक तीन दिवसीय एंबुलेंस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

इन प्रतियोगिताओं में प्रदेश के सभी जिलों से प्रतिभागी पहुंचे हैं, जिसमें 356 प्रतिभागी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में दो स्तर पर प्रतिभागी शामिल हैं जिसमें कालेज व यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी शामिल हैं। जोकि रेडक्रास की गतिविधियों में शामिल रहते हैं। इसी प्रकार होम गार्ड, पुलिस व एनजीओ की टीमें शामिल हैं।

यहां पर दो दिन प्रतियोगिताओं के दौरान डाक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ के मार्गदर्शन में प्रतिभागियों ने किसी भी प्रकार की आपदा की स्थिति जैसे दुर्घटना में घायल व्यक्ति को प्राथमिक सहायता उपलब्ध करवाते हुए नजदीक अस्पताल में पहुंचाने का कार्य करना आदि का डेमो के माध्यम से प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन में जो प्रतिभागी प्रथम व द्वितीय, तृतीय रहे हैं उन्हें मुख्य अतिथि द्वारा समापन अवसर पर सम्मानित करने का काम किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...