पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भ्रूण जांच मामला:महमूदपुर में सिमरन क्लीनिक चलाने वाला गुरमुख गिरफ्तार

अम्बाला7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।

गांव महमूदपुर में सिमरन क्लीनिक चलाने वाले डाॅ. गुरमुख सिंह को महेश नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गुरमुख काे शनिवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। जांच अधिकारी ओम प्रकाश ने बताया कि आरोपी गर्भवती महिलाओं को क्लीनिक के पैड पर अल्ट्रासाउंड कराने के लिए भेजपा था। इसी के आधार पर विभाग की फर्जी ग्राहक बनी सुमन का महेश नगर स्थित श्री अल्ट्रासाउंड केंद्र में अल्ट्रासाउंड हुआ था।

हालांकि, इस मामले में केंद्र के डाॅक्टर की कोई भूमिका पुलिस जांच में सामने नहीं आई। जांच अधिकारी ने बताया कि गुरमुख और गांव डुलियानी निवासी दलाल के बीच में सांठगांठ थी। गर्भवती से 20 हजार रुपए लिए जाते थे और अल्ट्रासाउंड कराने के बाद उसे बता देते थे कि पेट में पल रहा बच्चा बेटी है या बेटा। इसके बाद गर्भवती को अबाॅर्शन की दवाई दे दी जाती है।

विभाग ने अल्ट्रासाउंड केंद्र काे किया था सील
24 जुलाई को यमुनानगर और अम्बाला स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने महेश नगर के श्री अल्ट्रासाउंड केंद्र में रेड की थी। आरोपी दलाल एक बार तो स्वास्थ्य विभाग की टीम को चकमा देकर फरार हो गया था, जिसे पुलिस की मदद से पकड़ लिया गया था। उसके पास से 20 हजार रुपए भी बरामद हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने श्री एक्स-रे अल्ट्रासाउंड केंद्र में कई तरह की खामियां मिलने पर उसे सील भी कर दिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें