पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना काल में नई गॉइडलाइन:अम्बाला में आज से खुलेंगे जिम, एक बैच में अधिकतम 10 लोग होंगे, शहर में हैं 60 से ज्यादा जिम

अम्बाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिम में हर मशीन के साथ लगी सेनिटाइजर की बोतल।
  • जिम मालिकों काे कोविड-19 के खतरे से निपटने के लिए एहतियातन कदम उठाने की हिदायतें दी

25 मार्च से बंद जिम और योग सेंटर्स को सरकार ने अनलॉक-3 में बुधवार से खोलने की अनुमति दे दी है। इसके साथ ही सभी जिम मालिकों को कोविड-19 के खतरे से निपटने के लिए एहतियातन कदम उठाने की हिदायतें भी दी हैं। इसी कड़ी में अम्बाला के करीब 60 जिम आज से खुल जाएंगे। जिम संचालकों का कहना है कि हमने अपने स्तर पर सभी एहतियाती कदम उठा लिए हैं।

जिम में ग्लव्स, सेनिटाइजर, मास्क, टॉवल और पानी की बोतल लाना अनिवार्य
अम्बाला बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन (एबीबीएफए) के महासचिव मनिंदर सिंह ने बताया कि हमने अपने सभी सदस्यों को एक बैच में अधिकतम 10 लोगों को बुलाने के लिए कहा। साथ ही हमने जिम आने वाले लोगों को सोशल मीडिया या ग्रुप मैसेज के माध्यम से अपने साथ 5 चीजें हैंड ग्लव्स, सेनिटाइजर, मास्क, टॉवल और पानी की बोतल लाना अनिवार्य है। हमारी एसोसिएशन से 40 जिम संचालक जुड़े हैं। वैसे, अम्बाला में 60 से ज्यादा जिम हैं।

5 से 6 लोग ही एक बैच में बुलाएंगे : मुकेश तोमर
तोमर जिम के संचालक मुकेश तोमर ने बताया कि कोविड-19 से बचाव के लिए हम केवल 5 से 6 लोगों को ही एक बैच में बुलाएंगे। बाहर से आप कुछ भी पहनकर आएं लेकिन जिम में जिम शूज अनिवार्य हैं या नंगे पैर एक्सरसाइज करें। साथ ही जिम करने वाले को खुद का मैट लाना होगा। जिम मैट अलाउड नहीं किया जाएगा। थर्मल स्कैनिंग से लेकर हर बैच के बाद सेनिटाइज किया जाएगा। वैसे, फिलहाल लोगों को आने में थोड़ा समय लगेगा। वैसे भी पिछले 5 महीने से बिना इंकम किराया दे रहे हैं।

लोग भी कह रहे हैं भीड़ ज्यादा न हो जिम में : राहुल रत्रा
रत्रा जिम के मालिक राहुल रत्रा ने बताया कि हमने पूरी जिम की सेनिटाइज कराया है। एंट्रेंस पर ही एक व्यक्ति थर्मल स्कैनिंग करेगा। हर मशीन के साथ हैंड सेनिटाइजर भी रख दिया है ताकी एक्सरसाइज से हर बार हाथों को सेनिटाइज किया जा सके। हर घंटे बाद भी हम जिम फ्लोर को सेनिटाइज करेंगे। लोगों का भी यही कहना है कि जब आएं तो भीड़ नहीं होनी चाहिए। हम 4 बैच मॉर्निंग और 4 बैच ईवनिंग में बुलाएंगे। हमने फेसबुक, वाट्सएप और फोन कर उन्हें ये जानकारी पहले ही दे चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें