SD कॉलेज के बाहर रुकने लगी बसें:अंबाला में महाविद्यालय के बाहर रोडवेज ने तैनात किया कर्मचारी, छात्र-छात्राओं ने जताया आभार

अंबाला8 महीने पहले

अंबाला-जगाधरी मार्ग स्थित SD कॉलेज के बाहर अब हरियाणा रोडवेज की बसें रुकने लगी हैं। रोडवेज की ओर से एक कर्मचारी को कॉलेज के बाहर तैनात किया गया है।

कर्मचारी को कॉलेज के सामने से गुजरने वाली रोडवेज की प्रत्येक बस को रोकने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं कॉलेज के बाहर बसों के रुकने से छात्र-छात्राओं को काफी राहत मिली है। उन्होंने रोडवेज विभाग का तुरंत् कार्रवाई के लिए आभार जताया है।

सुबह से शाम 4 बजे तक तैनात रहेगा कर्मी

रोडवेज विभाग की ओर से कॉलेज के बाहर सुबह 8 से 11 बजे तथा दोपहर 1 से शाम 4 बजे तक एक रोडवेज कर्मचारी की ड्यूटी रहेगी, जो अंबाला कैंट बस स्टैंड और जगाधरी-साहा की तरफ से आने वाली बसों का ठहराव सुनिश्चित कराएगा।

एसडी कॉलेज के बाहर रोडवेज की बस रोकता कर्मचारी।
एसडी कॉलेज के बाहर रोडवेज की बस रोकता कर्मचारी।

जो बस नहीं रुकेंगी, उनके खिलाफ होगी कार्रवाई

कॉलेज के बाहर तैनात रोडवेज के एसआई ने बताया कि सभी बसों को कॉपी दिखाकर रोका जा रहा है, ताकि विद्यार्थी आराम से बसें में बैठ सकें। अगर कोई रोडवेज बस चालक व परिचालक बस नहीं रोकेगा तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

दौड़कर पकड़ते थे बसें, कई बार बच्चे हुए चोटिल

BA की पढ़ाई कर रहे मोहित ने बताया कि सरकारी और प्राइवेट बस चालक कॉलेज के बाहर जान बूझकर बसें नहीं रोकते थे। इससे विद्यार्थियों को काफी परेशानी होती थी। छात्राओं को भी दौड़कर बस में चढ़ना पड़ता था। कई छात्र-छात्राएं चोटिल भी हो चुके हैं, लेकिन अब उन्हें काफी राहत मिली है।

विरोध में सड़क पर उतरे थे विद्यार्थी

दरअसल, कॉलेज के बाहर रोडवेज की बसें न रुकने के विरोध में छात्र-छात्राएं सड़क पर उतर गए थे। रोडवेज के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रोष प्रकट किया था। सूचना मिलने पर अंबाला कैंट बस स्टैंड से पहुंचे एसएस अजीत सिंह ने विद्यार्थियों की समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया था, जिसके बाद कॉलेज के बाहर एक कर्मचारी तैनात किया गया।