पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:काला अम्ब में हेल्थ सब-सेंटर तो बना लेकिन डॉक्टर है नहीं

नारायणगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टीकाकरण केंद्र बनकर रह गया सेंटर, मरीजों को जाना पड़ता है निजी अस्पताल

सरकार ने काला अम्ब में 22 लाख रुपए की लागत से हेल्थ सब-सेंटर तो बना दिया लेकिन विभाग डॉक्टर उपलब्ध नहीं करवा सका है। जिसके चलते यह सब-सेंटर केवल टीकाकरण केंद्र बनकर रह गया है।

काला अम्ब के हेल्थ सब-सेंटर में डॉक्टर ने होने की वजह से मरीजों को छोटी छोटी बीमारी में भी नारायणगढ़ के सरकारी अस्पताल या प्राइवेट डॉक्टरों के पास जाना पड़ रहा है। जिसके कारण समय और पैसे की बर्बादी हो रही है। वैसे तो सब-सेंटर में विभाग की तरफ से एएनएम नियुक्त की गई है। एएनएम सिर्फ बच्चों को टीका लगाने का काम कर रही हैं। गर्भवतियों को भी डिलीवरी के समय नारायणगढ़ ही जाना पड़ता है।

ग्राम पंचायत के प्रयास से बना था सब-सेंटर काला अम्ब में बहुत समय से सरकारी अस्पताल की जरूरत थी। ग्राम पंचायत के पास जमीन नहीं थी। इसके बावजूद सरपंच अशोक कुमार ने एक दानी सज्जन से 14 मरले (400 गज) जमीन दान करवाई थी।

एमएमओ बोले- हफ्ते में एक दिन भेजेंगे डॉक्टर

एसएमओ शहजादपुर तरुण प्रसाद ने कहा कि काला अम्ब में हफ्ते में एक दिन डॉक्टर उपलब्ध करवाएंगे। जहां डॉक्टर ओपीडी कर सकेंगे और मरीजों को इसका लाभ मिलेगा। मरीजों को छोटी मोटी बीमारी में बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें