अंबाला पुलिस की सराहनीय पहल:नशे बेचने व करने वालों की सूचना देने के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर, अपील- सहयोग करें लोग

अंबाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसपी अंबाला ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर। - Dainik Bhaskar
एसपी अंबाला ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर।

हरियाणा के अंबाला जिले की पुलिस ने नशा बेचने व करने वालों के खिलाफ सख्त रवैया अपना लिया है। विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर 7419112112 जारी किया है और लाेगों से अपील की है कि वे इसका इस्तेमाल करते हुए सहयोग करें। कोई भी इस नंबर पर फोन करके नशा करने व बेचने वाले व्यक्ति की जानकारी दे सकता है। पुलिस द्वारा संबंधित व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा।

आईजी भारती अरोड़ा की नशे को जड़ से खत्म करने की योजना है। इसके लिए यह पहल की गई है। एसपी जश्नदीप रंधावा ने खुद इस हेल्पलाइन नंबर को जारी किया। पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में समाजसेवी संस्थाओं से भी अपील की गई है कि वह भी अपने संपर्क में आने वाले लोगों को ज्यादा से ज्यादा इस नंबर के बारे में जागरूक करें। खुद भी जिम्मेदारी निभाते हुए नशे के खिलाफ एकजुट हों।

बता दें कि अंबाला में नशे का कारोबार फैलता जा रहा है। गुपचुप तरीके से कई कॉलोनियों में नशे का कारोबार किया जाता है। इलाके में पूरी तरह से सक्रिय यह लोग पुलिस की छापामारी से पहले ही अलर्ट हो जाते हैं। जिस कारण पुलिस इन्हें पकड़ने में नाकामयाब रहती है। कई बार पुलिस अफीम, स्मैक, गांजे आदि नशे की खेप भी बरामद कर चुकी है। ऐसे में पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर का सहारा लिया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा जा सके।

खबरें और भी हैं...