पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शांतिपूर्ण विरोध:किसानों का 4 जगह हाईवे जाम लोग भी वाहन लेकर कम निकले

अम्बाला/नारायणगढ़/बराड़ा/मुलाना19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला | शंभू बॉर्डर पर गांव भानाेखेड़ी से किसान गन्ने की ट्राॅली व रस निकालने के लिए मशीन लेकर पहुंचे। जैसे ही रस निकालना शुरू हुआ तो पीने के लिए काफी भीड़ जमा हो गई। - Dainik Bhaskar
अम्बाला | शंभू बॉर्डर पर गांव भानाेखेड़ी से किसान गन्ने की ट्राॅली व रस निकालने के लिए मशीन लेकर पहुंचे। जैसे ही रस निकालना शुरू हुआ तो पीने के लिए काफी भीड़ जमा हो गई।
  • पुलिस के रूट डायवर्ट से वाहन चालक परेशान हाेने से बचे
  • 12 से ज्यादा एंबुलेंस, बारात की गाड़ियों को निकलने दिया

3 कृषि कानूनाें के विराेध में किसानाें ने जिले में 4 जगहाें पर 3 घंटे के लिए हाईवे जाम किया। सबसे ज्यादा भीड़ अम्बाला-पंजाब शंभू बाॅर्डर पर दिखी। यहां हरियाणा व पंजाब के किसानाें ने धरने में भाग लिया। शहजादपुर-साहा मार्ग के कड़ासन व गांव धनाना और मुलाना क्षेत्र के हेमामाजरा में भी जाम लगाया गया। किसानाें द्वारा जाम लगाने की पहले से घाेषणा करने और पुलिस द्वारा ट्रैफिक काे डायवर्ट करने से हाईवे पर जाम की स्थिति नहीं दिखी।

हालांकि हाईवे लाॅकडाउन की तरह खाली दिखे। पंजाब जाने के लिए हरियाणा की तरफ ट्रकाें की लंबी लाइन जरूर लग गई। वहीं पंजाब पुलिस ने वाहनाें काे बाॅर्डर पर लगाए नाका से ही डायवर्ट किया। दाेपहर 12 से दाेपहर 3 बजे तक लगे जाम में जिले में 12 से ज्यादा एंबुलेंस काे निकलने के लिए किसानाें ने रास्ता दिया, जबकि आर्मी के ट्रक और जरूरी कार्य के लिए जाने वाले कुछेक लाेगाें काे भी किसानाें द्वारा रास्ता देकर निकाला गया।

दाेपहर 3 बजते ही किसानाें ने सभी ट्रैक्टराें के एक मिनट तक हाॅर्न बजाकर हाईवे खाेला गया। वहीं, शंभू बाॅर्डर पर एक छाेटे बच्चे रणविजय ने अंग्रेजी में कृषि कानूनाें पर भाषण भी दिया। कड़ासन से किसानाें ने घाेषणा कि जाे युवा किसान अर्द्धनग्गन हाेकर दिल्ली जाना चाहते हैं। वह अपने नाम लिखवाएं। वहीं, हेमामाजरा में जाम से किसानाें ने 3 एंबुलेंस काे जाने दिया।

पंजाब की ओर से भी काफी किसान बॉर्डर पर पहुंचे

सुबह 11.40 पर हरियाणा-पंजाब से किसान पैदल और ट्रैक्टराें में बाॅर्डर की तरफ बढ़ रहे थे। दाेनाें तरफ पुलिस ने अपने-अपने बाॅर्डर पर नाकाबंदी की थी। 12 बजते ही किसानाें ने हाईवे काे दाेनाें तरफ से जाम कर दिया। हरियाणा की तरफ जैसे ही जाम लगाया ताे एक गाड़ी पंजाब जाने के लिए जाम में फंस गई। गाड़ी में मरीज हाेने से उसे तुरंत निकालकर हाईवे ट्रैक्टर खड़ा कर जाम कर दिया गया।

धरना शांतिपूर्ण तरीके से चलता रहा था। इसी बीच युवाओं के हूटिंग की आवाज आई। वहां काफी भीड़ जमा हाे गई। युवा किसानाें ने नारेबाजी कर एक गाड़ी काे वहां से जाने के लिए कहा।बताया जा रहा था कि वह गाड़ी एक इलेक्ट्राेनिक मीडिया संस्थान की थी। बाॅर्डर पर हरियाणा-पंजाब बाॅर्डर के संयुक्त माेर्चा के धरने में किसान यूनियन नेताओं ने संबाेधित किया। वहीं मुलाना के अनाज मंडी के पास किसानाें ने पहले जाम लगाया। इसके बाद हेमामाजरा के पास हाईवे जाम किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें