पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

थाने में हंगामा:परिवार पर हमला करने के मामले में हिंदू संगठनों का पंजोखरा थाने में प्रदर्शन

अम्बाला5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला | पंजाेखरा थाने में लाेगाें काे समझाते थाना प्रभारी माेहन लाल। - Dainik Bhaskar
अम्बाला | पंजाेखरा थाने में लाेगाें काे समझाते थाना प्रभारी माेहन लाल।
  • गांव खानपुर ब्राह्मणा के युवक-युवती के घर से भागने के मामले में हुआ था विवाद
  • 7 दिन तक पुलिस ने नहीं किया था केस दर्ज, अब 16 आराेपी नामजद

परिवार के कई सदस्यों पर जानलेवा हमला एक सप्ताह पहले किया गया था, मगर पंजोखरा थाना पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। इससे गुस्साए गांव खानपुर ब्राह्मणा के ग्रामीणाें व हिंदू संगठनों के सदस्याें ने रविवार काे पंजोखरा थाने में हंगामा किया। पुलिस व एसपी के खिलाफ नारेबाजी की। उनका आरोप था कि शिकायत देने के बावजूद पुलिस केस दर्ज करने में आनाकानी कर रही है।

हंगामा हुआ तो पुलिस ने अलग-अलग धाराओं के तहत गांव के 16 लोगों पर जानलेवा हमला करने, मारपीट, धमकी देने व अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने गांव के संजू, वसीर, मदना, विक्की उर्फ जसबीर, संजय, बलिदीन, बिल्लू, यासीन, जमीला, शीना, महिंद्रो कोहली, रज्जी, भीरो, ममता व बलदेव उर्फ भोला को नामजद किया है।

पंजोखरा थाना प्रभारी मोहन लाल ने बताया कि परिजनों ने पहले शिकायत कुछ और दी थी और अब कुछ और दी है। ताजा शिकायत के अनुसार पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

मारपीट व बंधक बनाने के भी आरोप लगे थे

यह मामला युवक-युवती के घर से भागने का है। गांव के ही रहने वाले युवक-युवती अलग-अलग धर्मों से हैं जोकि अब लापता हैं। इन्हीं दोनों परिवारों के बीच विवाद हो रहा है। गांव के सुरेंद्र कुमार का आरोप है कि 29 मई की रात पंचायत में बुलाने के नाम पर आरोपी उनके घर में जबरन घुस गए और उनके अलावा घर की महिलाओं को बंधक बना लिया।

सुरेंद्र ने बताया कि उनकी पत्नी बिमला, पुत्रवधू ऊषा, पोती रिया व बेटे मनीष को आरोपी मारते हुए घर से बाहर ले गए। आरोप है कि पुत्रवधू के पेट पर लात मारी गई जोकि गर्भवती थी। इसके बाद उन्हें आरोपियों ने बंधक बना लिया और जबरन एक कागज पर हस्ताक्षर करवाए। घटना की शिकायत सुरेंद्र ने पंजोखरा पुलिस से की थी, मगर इसके बावजूद पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था। सुरेंद्र के परिवार से लड़का था जबकि दूसरे पक्ष की लड़की थी।

खबरें और भी हैं...