• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Home Guard Soldiers Guarded ATMs Without Security Guards, Correspondence With Bank Managers To Increase Security

अंबाला कैंट में झपटमारों का खौफ:बिना सिक्योरिटी गार्ड वाले ATM बूथ पर लगाए होमगार्ड, पुलिस ने बैंक प्रबंधनों से सुरक्षा बढ़ाने को कहा

अंबाला9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबाला कैंट थाना क्षेत्र के ATM बूथ पर तैनात होमगार्ड। - Dainik Bhaskar
अंबाला कैंट थाना क्षेत्र के ATM बूथ पर तैनात होमगार्ड।

अंबाला कैंट इलाके में एक माह के भीतर ATM बूथ पर लूट की 6 वारदात पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुकी हैं। इस पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने अपनी कार्यप्रणाली में बदलाव किया है। अंबाला कैंट के बिना सिक्योरिटी गार्ड वाले ATM पर होमगार्ड का पहरा लगाया है। खासतौर पर उन एटीएम पर नजर रखी जा रही है जिन्हें बदमाश अपना निशाना बना चुके हैं। साथ ही संबंधित बैंक मैनेजरों से भी पत्राचार कर सुरक्षा बढ़ाकर सिक्योरिटी गार्ड तैनात करने को कहा है।

ICICI एटीएम बूथ के बाहर खड़ा होमगार्ड और सुरक्षा कर्मी।
ICICI एटीएम बूथ के बाहर खड़ा होमगार्ड और सुरक्षा कर्मी।

नवंबर में ही झपटमारों ने मचाया आतंक

अंबाला कैंट थाना क्षेत्र में करीब 20 तो महेश नगर में 10 होमगार्ड के जवानों को ड्यूटी लगाई है। जो देर शाम से ATM के बाहर रहेंगे और सिक्योरिटी गार्ड के न तैनात होने तक सुरक्षा करेंगे। दरअसल, अकेले नवंबर माह में ही बदमाश कभी एक्टिवा तो कभी बाइक पर छीनाझपटी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। हमेशा दो नकाबपोश युवक की वारदात को अंजाम देते दिखाई देते हैं।

बदमाशों को पकड़ने में CIA सुरक्षा तंत्र भी फेल

पुलिस के साथ-साथ सुरक्षा एजेंसियां भी बदमाशों की तलाश में जुटी हुई हैं। बावजूद इसके उनका सुरक्षा तंत्र काम नहीं आ रहा। आखिर में लगातार बढ़ रही वारदातों को रोकने के लिए ATM पर होमगार्ड के जवानों को तैनात करने का फैसला लिया है। बाकायदा एसपी अंबाला जश्नदीप रंधावा भी वारदात पर लगाम लगाने के लिए अधिकारियों की मीटिंग लेकर सख्ती बरतने के निर्देश भी दिए है।

अंबाला कैंट थाना प्रभारी नरेश का कहना है कि होमगार्ड के जवानों की ड्यूटी लगाने के साथ बैंक मैनेजरों से संपर्क पर ATM में सुरक्षा बढ़ाने के पत्राचार किया जा रहा है। जल्द ही झपटमारों को काबू कर लिया जाएगा।

एक्सिस बैंक के ATM में केबल संचालक से 15 हजार रुपए छीने थे।
एक्सिस बैंक के ATM में केबल संचालक से 15 हजार रुपए छीने थे।

नवंबर माह में हुईं कई वारदात, किसी ATM पर भी नहीं था सिक्योरिटी गार्ड

  • 28 नवबंर को स्टाफ रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक ATM के बाहर बदमाशों ने युवक से 50 हजार रुपए झपट लिए।
  • अंबाला कैंट काली बाड़ी मंदिर के पास ही एक्सिस बैंक के ATM से बदमाश केबल संचालक को चाकू दिखाकर 15 हजार रुपए छीन ले गए थे।
  • अंबाला कैंट कालीबाड़ी मंदिर अंबाला कैंट के निकट बैंक ऑफ बड़ौदा ATM पर पैसे निकलवाने के लिए पहुंचे भाई-बहन को भी एक्टिवा सवार बदमाशों ने चाकू दिखाकर झपटा मारा था लेकिन शोर मचने पर बदमाश बिना पैसों के फरार हो गए थे।
  • अंबाला कैंट रेलवे रोड स्थित एक्सिस बैंक के ATM में आए पुलिस जवान की बदमाश चेन छीनकर फरार हो गए थे, अभी तक कोई सुराग नहीं लगा।
  • अंबाला कैंट के कबाड़ी बाजार के ATM में पैसे निकलवाने आए युवक को चाकू दिखाकर करीब 5 हजार रुपए छीन लिए थे।
  • महेश नगर के दयाल बाग में भारतीय स्टेट बैंक के ATM के बाहर भी एक्टिवा पर आए बदमाशों ने 5 हजार रुपए चाकू की नोंक पर छीनने की वारदात को अंजाम दिया।