सेना की भर्ती न होने पर फूटा गुस्सा:पंजाब व हरियाणा के सैकड़ों युवाओं ने शंभू टोल पर की नारेबाजी, बोले- भविष्य से हो रहा खिलवाड़

अंबाला3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा व पंजाब के युवाओं ने सेना की न भर्ती होने पर शुक्रवार को अंबाला में शंभू टोल प्लाजा पर प्रदर्शन किया। अलग-अलग शहरों से युवा शंभू टोल पर सुबह 11 बजे ही जमा हो गए। हाथों में आई लव इंडियन आर्मी सहित अन्य बैनर लेकर जमकर नारेबाजी की।

डेराबसी से आए अंकित राणा, रोहित कुमार, हरप्रीत सिंह, आशीष कुमार आदि ने कहा कि इंडियन आर्मी में सोल्जर की 2 साल से भर्ती नहीं हुई। पहले भी कई बार भर्ती को रद्द कर दिया गया। अब कोरोना की बात बोलकर टाला जा रहा है। उनके भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेडिकल फीट युवाओं की उम्र निकलती जा रही है। कुछ की निकल भी गई। जल्द से जल्द पिछली भर्ती होनी चाहिए।

अंबाला के शंभू टोल प्लाजा पर युवा नारेबाजी करते हुए
अंबाला के शंभू टोल प्लाजा पर युवा नारेबाजी करते हुए

सोशल मीडिया के जरिए एकजुट हुए थे युवा

अंकित राणा ने कहा कि लंबे समय से वह सेना भर्ती के लिए अकादमी में तैयारियां कर रहे हैं। भर्ती न होने से युवाओं में रोष है। सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें मौका ही नहीं दिया जा रहा। ऐसे में युवाओं का अकादमियों के जरिए सोशल मीडिया पर संपर्क हुआ। ग्रुप बनाने के बाद सभी एकजुट होकर सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए एकजुट हुए। इस संबंध में भर्ती मुख्यालय दिल्ली में भी पत्र भेजा गया है।

पंजाब की सीमा में भी जाकर जताया रोष, पुलिस पहुंची

युवाओं ने एकजुट होकर पहले शंभू टोल प्लाजा पर हरियाणा की सीमा में प्रदर्शन किया। करीब एक घंटा प्रदर्शन करने के बाद वह पंजाब की सीमा में चले गए। युवा अंकित राणा ने बताया कि पंजाब बॉर्डर पर प्रदर्शन के दौरान कुछ बाहरी युवा आ गए थे। जाम लगाने के प्रयास करने लगे तो पुलिस पहुंच गई थी। इसलिए प्रदर्शन कर समाप्त कर वह अपने घरों को लौट गए। जल्द ही एकजुट होकर दोबारा प्रदर्शन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...