दहेज प्रताड़ना:पत्नी ने मारपीट का विरोध किया तो पति ने दी सुसाइड की धमकी, केस

अम्बाला9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दहेज से नाखुश होकर पत्नी के साथ पति मारपीट का विरोध करने पर पति ने हाथ की नस काटकर सुसाइड करने की धमकी दे डाली - Dainik Bhaskar
दहेज से नाखुश होकर पत्नी के साथ पति मारपीट का विरोध करने पर पति ने हाथ की नस काटकर सुसाइड करने की धमकी दे डाली

दहेज से नाखुश होकर पत्नी के साथ पति मारपीट करता रहा। जब पत्नी ने इसका विरोध किया तो पति ने हाथ की नस काटकर सुसाइड करने की धमकी दे डाली। नारायणगढ़ महिला पुलिस ने हमीदपुर गांव की अंजली बख्शी की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

अंजली ने कहा कि उसकी शादी 7 साल पहले नारायणगढ़ की दुर्गा काॅलोनी के मयूर वस्त से हुई थी। शादी के 4-5 माह बाद ही ससुराल पक्ष के लोग उसे मायके से पैसा लाने की डिमांड करते रहे। उसके माता-पिता उसकी यह मांग पूरी करते रहे ताकि वह खुश रह सके। वह नारायणगढ़ के गवर्नमेंट काॅलेज में कांट्रेक्ट बेस पर प्रोफेसर लगी हुई थी, लेकिन पति ने उसकी नौकरी छुड़ा दी।

जब ससुराल वालों ने खर्चा देना बंद किया तो उसने नौकरी छोड़ने के बारे में माता-पिता को बताया। इस बात पर उसकी पति ने पिटाई की तथा सास व ससुर ने भी उससे मारपीट के लिए उकसाया। इस बारे में पंचायत हुई तो उन्होंने अपनी गलती मानी। पिछले साल 3 सितंबर को उसके साथ मारपीट की गई। पति ने बाजू पर काट लिया। उसका मोबाइल छीनकर उसे अवैध तरीके से कमरे में बंद कर दिया।

उसे मुंह व कानों पर मुक्के मारे, जिस कारण उसे एक कान से सुनना बंद हो गया। पति ने धमकी दी कि इस बारे में अपने माता-पिता को बताया तो वह अपनी नसें काटकर और सुसाइड नोट लिखकर उसके माता-पिता व भाइयों को फंसा देगा। अंजली ने कहा कि जब वह अपनी ड्यूटी पर शिवालिक पब्लिक स्कूल गई तो वहां से पिता काे फाेन कर पति के अत्याचारों के बारे में बताया।

खबरें और भी हैं...