पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 तरीकों से किया कृषि कानूनों का विराेध:मानकपुर में किसान ने गेहूं की फसल पर चलाया ट्रैक्टर, टाेल पर किसानों का पगड़ी संभाल जट्‌टां दिवस मनाया

अम्बाला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मानकपुर में खेत में खड़ी गेहूं की फसल काे ट्रैक्टर से नष्ट करता किसान। - Dainik Bhaskar
मानकपुर में खेत में खड़ी गेहूं की फसल काे ट्रैक्टर से नष्ट करता किसान।

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने मंगलवार अपना विरोध अलग तरीके से जताया। गांव मानकपुर में एक किसान ने अपनी खड़ी फसल के कुछ हिस्से पर ट्रैक्टर चला दिया। वहीं देवी नगर बाॅर्डर पर धरने पर बैठे किसानों ने शहीद भगत सिंह के चाचा अजीत सिंह का जन्मदिवस ‘पगड़ी संभाल जट्‌टां’ दिवस के तौर पर मनाया।

मंगलवार सुबह गांव मानकपुर में किसान गुरमीत सिंह ने कृषि कानून के विरोध में अपनी खड़ी फसल के कुछ हिस्से पर ट्रैक्टर चला दिया। किसान खेत के एक हिस्से में ट्रैक्टर चला रहा था और इसी बीच मौके पर भाकियू जिला उपाध्यक्ष गुलाब सिंह व अन्य नेता पहुंचे। गुलाब सिंह ने गुरमीत से कहा कि विरोध का यह तरीका सही नहीं है।

गेहूं की फसल लोगों का पेट भरती है और फसल किसान के बच्चे की तरह है। यदि विरोध जताना है तो किसान फसल जरूरतमंदों को बांट दे, ताकि किसी गरीब का पेट भर सके। समझाने पर किसान ने ट्रैक्टर बंद कर दिया। बताते हैं कि गुरमीत सिंह के पास करीब 60 किले कृषि भूमि है।

वहीं बार्डर पर बैठे किसानों ने “पगड़ी संभाल जट्‌टां’ दिवस मनाया। इस दौरान युवाओं ने केसरी रंग की पगड़ियां मौके पर ही बांधी। गुलाब सिंह ने बताया कि अजीत सिंह ने किसानों के लिए संघर्ष किया था और आज उन्हीं के जन्मदिवस को “पगड़ी संभाल जट्‌टां’ दिवस के तौर पर किसान जगह-जगह मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए और कृषि कानूनों को तुरंत वापस लेना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें