पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • In Many Wards, There Is Still An Objection To The Area And Vote Transfer, The Front Will Complain To The Election Commission

मतदाता सूचियों में अब भी अशुद्धियां:कई वार्डों में अब भी एरिया व वोट ट्रांसफर पर आपत्ति, फ्रंट करेगा चुनाव आयोग से शिकायत

अम्बाला14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रिवाइजिंग अथॉरिटी के समक्ष आपत्तियां दर्ज कराने के बाद भी अशुद्धियाें को ठीक न करने का आरोप

नगर परिषद की मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन हो चुका है, मगर मतदाता सूचियों को लेकर अब भी कई आपत्तियां है जिन्हें ठीक नहीं किया गया है। सूचियों को लेकर सबसे ज्यादा आपत्तियां हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट ने दर्ज करवाई थी। हालांकि कई आपत्तियां को ठीक किया गया है, मगर फ्रंट का आरोप है कि कई आपत्तियां को ठीक नहीं किया गया। अब इस मामले को लेकर फ्रंट चुनाव आयोग शिकायत करेगा। वहीं, भाजपा के पूर्व पार्षद भी मतदाता सूचियों को लेकर खुश नहीं है और उन्होंने भी इस पर आपत्ति जताई है।

हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट की ओर से पूर्व में कई आपत्ति रिवाइजिंग अथॉरिटी के समक्ष दर्ज कराई गई थी, मगर इन आपत्तियों पर संशोधन किए बिना ही बीती 18 अगस्त को सूचियों का अंतिम प्रकाशन कर दिया था। फ्रंट ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग को भी भेजी गई थी जिसके हस्तक्षेप के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से पुनः आपत्तियों को सुना गया और मतदाता सूचियों के प्रकाशन की तारीख 31 अगस्त तक बढ़ा दी गई थी। कुछ दिन पहले ही सीटीएम को इस संबंध में फ्रंट नेताओं ने एकजुट होकर अपनी आपत्तियां दर्ज कराई थी।

फ्रंट की महासचिव चित्रा सरवारा ने बताया कि कुछ आपत्तियों को रिवाइजिंग अथॉरिटी की ओर ठीक किया गया है, मगर अब भी सूचियों में गड़बड़ी है। उन्होंने बताया कि वार्ड-30 की मतदाता सूचियों में कई गड़बड़ी हैं जिसमें एक ही वार्ड में करीब 3 हजार वोट इधर-उधर कर दी गई हैं। उन्होंने कहा यदि इस वार्ड की वोटर लिस्ट ठीक होती है तो इसके साथ लगते अन्य वार्डों में त्रुटियां अपने आप ठीक हो जाएंगी।

भाजपा के पूर्व पार्षद बोले- सूचियों में कई अशुद्धियां
भाजपा के पूर्व पार्षद कमल किशोर जैन ने कहा कि मतदाता सूचियों में कई अशुद्धियां हैं जिन्हें ठीक नहीं किया है। उन्होंने बताया कि वार्डों के नक्शे के अनुसार वोटें नहीं है। इसके अलावा वार्ड-25 में बीजेपी अहाता की वोट वार्ड-30 में डाल दी गई है। पहले वार्ड-30 में शामिल ईदगाह रोड की वोट वार्ड-25 में कर दी गई है। इसी तरह वार्ड-28 की करीब 450 वोट वार्ड-29 में कर दी गई हैं। अन्य वार्डों में भी त्रुटियां हैं।

मतदाता सूचियों पर आपत्तियां दर्ज की गई हैं और रिवाइजिंग अथॉरिटी द्वारा सुनवाई की गई थी। आपत्तियों को रिवाइजिंग अथॉरिटी की ओर से संशोधन भी किया गया है। मतदाता सूचियों का प्रकाशन किया जा चुका है और नप की वेबसाइट पर लोग इसे चेक कर सकते हैं।-राजेश कुमार, सचिव, नगर परिषद अम्बाला सदर।

खबरें और भी हैं...