पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • In The 4 And A Half Year Old Rape Case, The Statements Were Reversed With 12 Lakhs, Blackmailing And Asking For 10 Lakhs, Caught Taking 1 Lakhs.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पैसे ऐंठने की साजिश फेल:साढ़े 4 साल पुराने दुष्कर्म केस में 12 लाख लेकर बयान पलटे थे, ब्लैकमेल कर 10 लाख और मांग रही थी, 1 लाख लेते पकड़ी

अम्बाला सिटीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला सिटी | पकड़े गए साथी व युवती को लेकर जाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
अम्बाला सिटी | पकड़े गए साथी व युवती को लेकर जाती पुलिस।
  • 2016 में 7 बिजली कर्मियों पर केस दर्ज कराया तो उम्र 17 थी
  • ब्लैकमेलिंग में साथ देने वाला युवती का सहयोगी भी गिरफ्तार

साढ़े 4 साल पहले लगभग 17 वर्षीय लड़की ने जगाधरी गेट के समीप बिजली निगम के शिकायत केंद्र के 7 कर्मियों पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद उसने 12 लाख रुपए लेकर कोर्ट में गवाही के दौरान अपने बयान पलट दिए थे।

अब युवती ने पांचाें आराेपियाें से फिर 10 लाख रुपए की मांग की तो एक युवक के पिता ने एसएसपी से शिकायत कर दी। सीआईए-वन और महिला थाना प्रभारी की टीम ने युवती और दुर्गानगर के अरुणेश को एक लाख रुपए लेते हुए बोस्टन जेल के समीप पार्क से गिरफ्तार कर लिया।

डेराबस्सी के अंटाला गांव के गुरजिंद्र सिंह एसएसपी हामिद अख्तर से मिले थे। उन्होंने लिखित में युवती की ब्लैकमेलिंग की दास्तां सुनाई। एसएसपी ने सीआईए-वन तथा महिला थाना प्रभारी को मामले को सुलझाने के लिए टीम गठित की। महिला थाना प्रभारी ने गुरजिंद्र सिंह को एक लाख रुपए में से कुछ नोटों पर साइन करने के बाद देकर युवती व उसके साथी व्यक्ति को देने के लिए कहा।

जैसे ही बोस्टन जेल के पास पार्क में गुरजिंद्र सिंह पहुंचे तो वहां पहले से ही युवती और दुर्गानगर का अरुणेश इंतजार कर रहे थे। गुरजिंद्र ने आराेपियाें काे एक लाख रुपए दिए। युवती और अरुणेश ने जैसे ही रुपए पकड़े उसी समय सादी वर्दी में खड़ी सीआईए-वन और महिला पुलिस थाना प्रभारी ने युवती तथा अरुणेश को एक लाख रुपए के साथ पकड़ लिया। दोनों से पुलिस ने पहले थाने में पूछताछ की, उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। महिला थाना प्रभारी देवेंद्र काैर ने बताया कि बुधवार काे दाेनाें को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

जिनसे पैसे मांग रही थी, उन्होंने एसपी को सुनाया था दुखड़ा, उसके बाद महिला पुलिस ने जाल बिछाकर पकड़ा

युवती बोली- पैसे नहीं दिए तो सजा दिलवाएगी

गुरजिंद्र सिंह ने एसएसपी को शिकायत दी थी कि दुर्गा नगर के अरुणेश कुमार व एक लड़की ने झूठा मामला महिला पुलिस थाना अम्बाला में 3 सितंबर 2016 को केस नंबर 75 के तहत धारा 294/ 328/ 506/ 120बी व 3, 4, 7, 8 पोक्सो अधिनियम के तहत दर्ज कराया था। इसमें उनके बेटे लक्की, हरविंद्र के अलावा राघव, संदीप, नरेश, विमल, साहिल को आरोपी बनाया गया था।

वह उन सबसे 12 लाख रुपए की मांग करती थी। वह कहती थी कि अगर पैसे नहीं दिए तो उन्हें झूठे मुकदमे में फंसवा देगी और सजा दिलवाएगी। उन्होंने सारी रकम इकट्ठी करके युवती के पिता को दी थी, जिसके बाद युवती ने गवाही के दौरान कहा कि आरोपियों ने उसके साथ कोई गलत काम नहीं किया। गवाही खत्म नहीं हुई और उसने 10 लाख रुपए की और मांग रख दी।

कैंट में भी ऐसा मामला सामने आया था

2 साल पहले कैंट में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। कैंट की एक नाबालिग व उसकी मां भी छेड़छाड़ और पोक्सो एक्ट में बयान पलटने के नाम पर 2 लाख रुपए मांगने के मामले में पकड़ी गई थी। कैंट थाना पुलिस ने तब कैंट की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी मां-बेटी समेत 3 पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था।

कॉलोनी के ही युवक ने शिकायत दी थी कि उसके खिलाफ छेड़छाड़ और पोक्सो एक्ट में झूठा केस दर्ज कराया गया। फिर समझौते के नाम पर शिकायतकर्ता दो लाख रुपए मांगने लगी। इसकी कॉल रिकॉर्डिंग पुलिस को सौंपी गई थी, जिसके बाद कार्रवाई हुई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें