पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:सिटी व कैंट में 2 बुजुर्गों की काेराेना से माैत, 160 नए पॉजिटिव केस मिले

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 6550 और 67 माैत हाे चुकी

कोरोना से 24 घंटों में सिटी व कैंट में 2 मौतें हुईं। हालांकि, दोनों कई गंभीर बीमारियों से भी पीड़ित थे। सिटी के रहने वाले 71 वर्षीय व्यक्ति कोरोना के अलावा हाइपरटेंशन व दिल की बीमारी से जूझ रहे थे। वहीं, कैंट के 60 वर्षीय व्यक्ति को शूगर की बीमारी थी। इस मरीज का ऑक्सीजन सेचुरेशन कम हो गया था। अब जिले में कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा 67 हो गया है। सितंबर के 17 दिन में ही 33 मौतें हो चुकी हैं। वीरवार को जिले में काेराेना के 160 नए संक्रमित भी मिले। इससे अब जिले में कोरोना का आंकड़ा 6550 हो गया है। वीरवार तक जिले में 80,715 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

जो नए संक्रमित मिले हैं उनमें सबसे ज्यादा 80 केस अम्बाला सिटी से, चौड़मस्तपुर सीएचसी के एरिया में 30 मरीज, अम्बाला कैंट व शहजादपुर से 17-17 मरीज मिले। नारायणगढ़ से 10, बराड़ा से 4 व मुलाना से 2 मरीज मिले। राहत की बात यह रही कि वीरवार को 169 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया।

इसके बावजूद जिले में कोरोना के एक्टिव मरीज 1298 हैं, जाे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा रही है। इसकी वजह न केवल सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में बेडों की संख्या सीमित होना है, बल्कि बढ़ते केसों के मुकाबले डॉक्टरों की संख्या कम होना भी है। सिविल सर्जन कार्यालय के अंतर्गत 274 पद स्वीकृत हैं और 45 पद खाली हैं। पीएमओ के अंतर्गत आने वाले सिटी व कैंट के अस्पतालों में 55-55 पद स्वीकृत हैं। सिटी अस्पताल में डॉक्टरों के 6 पद खाली हैं।

जंडली के 33 वर्षीय युवक का कोविड नियमों से संस्कार
जंडली के 33 वर्षीय युवक की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। बताते हैं कि इस अविवाहित युवक ने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे इसकी मौत हो गई। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने इस युवक का कोरोना सैंपल लिया। रिपोर्ट आने से पहले एहतियातन युवक का संस्कार कोविड नियमों से किया गया।

सिटी के सेक्टरों में 16 समेत इन इलाकों में मिले संक्रमित
सिटी के सेक्टरों में कोरोना मरीज मिलने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। वीरवार को यहां 16 मरीज मिले। सबसे ज्यादा सेक्टर-10 में 6, सेक्टर-9 में 5 मरीज, सेक्टर-7 में 2, सेक्टर-1 में 3 मरीज कोरोना संक्रमित मिले। इसी प्रकार सिटी के मॉडल टाउन में 4, विवेक विहार व राम नगर में 3-3, विजय नगर, दुर्गानगर, बलदेव नगर, राधा कृष्ण वाटिका, नाहन हाउस, प्रेम नगर, ओल्ड घास मंडी, सरस्वती नगर, काजीवाड़ा, नया बांस में 2-2 मरीज मिले। अनाज मंडी, अशोक विहार, इंद्र नगर, बसंत विहार, आशा सिंह गार्डन, अजीत नगर, वीटा कॉलोनी, प्रीत नगर, जंडली में एक-एक मरीज मिला। कैंट के बब्याल में 3, डिफेंस कॉलोनी, राम नगर, महेश नगर में 2-2 मरीज मिले। नारायणगढ़ के वार्ड 10 में 2, दुर्गा कॉलोनी नारायणगढ़ व वार्ड 12 में 1-1 मरीज मिला। शहजादपुर की धमोली में 2 मरीज मिले।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें