पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • In The Lockdown, The City Council Did The Carpainting Of Major Roads, Shopkeepers And Drivers Will Not Have Trouble

राय मार्केट और लालकुर्ती रोड बनकर तैयार:लॉकडाउन में नगर परिषद ने की प्रमुख सड़कों की कारपेंटिंग, दुकानदारों व वाहन चालकों को नहीं होगी परेशानी

अम्बाला25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला | कैंट की राय मार्केट में नई बनाई गई रोड। - Dainik Bhaskar
अम्बाला | कैंट की राय मार्केट में नई बनाई गई रोड।

लॉकडाउन के दौरान खाली हुई बाजार की सड़कों का फायदा नगर परिषद ने उठाया और राय मार्केट रोड के अलावा लालकुर्ती रोड की कारपेंटिंग पूरी कर दी। दोनों स्थानों पर बिटुमेन रोड (लुक) का निर्माण किया गया है। रोड बनने से बाजार के दुकानदारों व वाहन चालकों को फायदा होगा। राय मार्केट में रोड निर्माण का कार्य पिछले कुछ माह से चल रहा था जोकि अब पूरा किया गया है।

राय मार्केट व लालकुर्ती में दोनों सड़कों को अब पहले के मुकाबले ज्यादा चौड़ा भी किया गया है। राय मार्केट में जेसीआई चौक से इंदिरा चौक मोड़ तक सीसी रोड पूर्व में ही बना ली गई थी, इससे आगे रोड किनारे स्ट्राॅम वाटर पाइप लाइन डालने के बाद अब रोड की कारपेंटिंग कर इसे पूरी तरह नया रूप दे दिया गया है।

दुकानों के थड़ों तक अब नई रोड बनाई गई है जिससे रोड पहले से ज्यादा चौड़ी भी हो गई है। रोड के नीचे पानी निकासी के लिए स्ट्राॅम वाटर पाइप लाइन है जिससे अब रोड किनारों पर पानी निकासी को लेकर परेशानी नहीं होगी। बता दें कि नगर परिषद ने 3.47 करोड़ रुपए की लागत से राय मार्केट, रेलवे रोड, क्राॅस रोड नंबर 1, 2, 3, 8 व अन्य स्थानों पर नई रोड बनाने के लिए संयुक्त टेंडर अलॉट किया था।

रोड कारपेंटिंग का काम पूरा, अब साइड में टाइल व फुटपाथ बनेगा

लालकुर्ती के पास बत्तरा पैलेस से माल रोड तक रोड कारपेंटिंग का काम पूरा कर लिया गया है। नई रोड को पहले से चौड़ा बनाया जाएगा जिससे यहां वाहन चालकों को लाभ मिलेगा। रोड के एक छोर पर नगर परिषद एरिया है जबकि दूसरे छोर पर कैंटोनमेंट बोर्ड का क्षेत्र लगता है।

रोड किनारों पर अब नगर परिषद द्वारा अपने एरिया में टाइल्स लगाई जाएंगी जबकि टाइल्स के साथ फुटपाथ भी बनाया जाएगा। नगर परिषद अधिकारी बताते हैं कि यदि कैंटोनमेंट बोर्ड उन्हें एनओसी देगा तो उनके छोर पर भी नगर परिषद टाइल्स व फुटपाथ बनाएगा। नगर परिषद द्वारा 1.25 करोड़ रुपए की लागत से यहां पर निर्माण कार्य किया जा रहा है।

दोनों रोड को बनाने का कार्य पूरा कर लिया गया है। रोड पहले से कुछ चौड़ी बनाई गई है जिससे वाहन चालकों को लाभ मिलेगा।
विकास धीमान, एक्सईएन, नगर परिषद, अम्बाला सदर।

खबरें और भी हैं...